Thursday, September 23, 2021
Homeदेशयूपी विधानसभा चुनाव 2022 : AAP ने जारी की 100 प्रत्याशियों की...

यूपी विधानसभा चुनाव 2022 : AAP ने जारी की 100 प्रत्याशियों की सूची

उत्तर प्रदेश 2022 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 100 विधानसभा सीटों पर अपने संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी. सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान इनके नामों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि इन सीटों पर इन्हीं प्रत्याशियों की अगुवाई में चुनाव लड़ा जाएगा.

लखनऊ । उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव को लेकर अब सभी पार्टियां दम-खम के साथ अपनी तैयारियों में जुट गई हैं. एक तरफ जहां आरोप-प्रत्यारोप बढ़ गया है, वहीं चुनावी मुद्दे भी उछलने लगे हैं. इसी बीच बुधवार को यूपी 2022 विधानसभा चुनावों के मद्देनजर आम आदमी पार्टी ने बुधवार को 100 विधानसभा सीटों पर अपने संभावित प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी ।

सांसद संजय सिंह ने लखनऊ में आयोजित एक प्रेस वार्ता के दौरान इनके नामों की घोषणा की. उन्होंने बताया कि इन सीटों पर इन्हीं प्रत्याशियों की अगुवाई में चुनाव लड़ा जाएगा. इस दौरान उन्होंने संभावना जताई कि अगर कोई प्रत्याशी पार्टी के मापदंडों पर खरा नहीं उतरता है, तो नाम में परिवर्तन भी किया जा सकता है.

इस सूची में लखनऊ की कई सीटों के साथ ही अमेठी जैसी महत्वपूर्ण सीट पर भी प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की गई. उन्होंने साफ किया कि पार्टी प्रदेश की सभी 403 विधानसभा सीटों पर चुनाव लड़ने जा रही है ।

जातीय समीकरण पर रहा जोर

आम आदमी पार्टी ने इस सूची में जातीय समीकरण का भी पूरा ध्यान रखा है. फिलहाल वरीयता पिछड़ा वर्ग को दी गई है. सांसद संजय सिंह ने बताया कि इस सूची में 35 प्रत्याशी पिछड़ा वर्ग से हैं. ब्राह्मण वर्ग से 20, मुस्लिम वर्ग से 16 और एससी वर्ग से करीब 22 प्रत्याशी शामिल किए गए हैं.

संजय सिंह ने बताया कि कार्यकर्ता प्रत्याशियों की अगुवाई में सभी विधानसभा क्षेत्रों में पार्टी के घोषणा पत्र के अनुसार काम करेंगे. उनका दावा है कि पार्टी का घोषणा पत्र जनता के साथ एक करार होगा, जिसे सरकार बनने पर शत-प्रतिशत लागू किया जाएगा।

प्रत्याशियों की सूची

प्रत्याशियों की सूची

प्रेस वार्ता के दौरान पूछे गए एक सवाल के जवाब में संजय सिंह ने बताया कि उनकी पार्टी में प्रत्याशी से कोई आवेदन शुल्क नहीं लिया जाता. अन्य पार्टियां जो भी पैसा लेती हैं ये उनका अपना विवेक है. पार्टी की ओर से बीते दिनों चलाई गई तिरंगा यात्रा को एक सफल कार्यक्रम बताया. उन्होंने कहा कि जल्द ही पार्टी की तरफ से नए कार्यक्रम की घोषणा की जाएगी।

प्रत्याशियों की सूची

प्रत्याशियों की सूची

लखनऊ के सीटों पर पार्टी के प्रत्याशी
लखनऊ की मोहनलालगंज सीट से सूरज कुमार, लखनऊ पश्चिम से राजीव बक्शी, सरोजिनी नगर सीट से रोहित श्रीवास्तव, लखनऊ सेंट्रल से नदीम अशरफ, लखनऊ कैंट सीट से दुर्गेश सिंह, बख्शी का तालाब सीट से बलराम वर्मा को पार्टी का चेहरा बनाया गया है. वहीं लखनऊ उत्तरी सीट से अमित श्रीवास्तव पार्टी की कमान संभालेंगे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News