Saturday, October 16, 2021
Homeसोनभद्रप्रयास सामाजिक सेवा समिति की ओबरा शाखा का गठन

प्रयास सामाजिक सेवा समिति की ओबरा शाखा का गठन

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

वृजेश तिवारी अध्यक्ष, सुमित खत्री महामंत्री मनोनीत

ओबरा । सोनभद्र। “समाज का सहयोग ,समाज के लिए” की अवधारणा से कार्य कर रही अग्रणी सामाजिक संस्था प्रयास सामाजिक सेवा समिति (रजि.)के विस्तार की कड़ी मे ओबरा शाखा का गठन किया गया है।

अंतरराष्ट्रीय स्तर के सामाजिक संगठनों में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे सामाजिक कार्यकर्ता बृजेश तिवारी जूली को ओबरा शाखा के अध्यक्ष एवं सुमित खत्री को महामंत्री पद का दायित्व सौंपा गया है।

इस आशय की जानकारी देते हुए प्रयास सामाजिक सेवा समिति के अध्यक्ष अजय भाटिया एवं महामंत्री संजय जैन ने बताया कि प्रयास अपने स्थापना वर्ष 2011 से ही क्षेत्र में विभिन्न सामाजिक कार्यों यथा गर्मियों में ठेले पर चलता फिरता प्याऊ,पंछियों के लिए दाना पानी, प्रतिभावान बच्चों का सम्मान किया जाता रहा है ।

ग्रामीण अंचलों के नन्हे मुन्ने स्कूली बच्चों में शिक्षा के प्रति जागरूकता पैदा करने के लिए बहु उपयोगी प्रयास ज्ञान पुस्तक का निःशुल्क वितरण,महिलाओं- किशोरियों के लिए उपयोगी खाना खजाना प्रशिक्षण कार्यक्रम, जाड़े में जरूरतमंद स्कूली बच्चों में स्कूल ड्रेस के स्वेटर, कड़ाके की ठंड के दौरान समय-समय पर रात्रिकालीन आकस्मिक भ्रमण कर जरूरतमंद लोगों के बीच में कंबल आदि का वितरण एवं समय-समय पर अन्य जन उपयोगी कार्यक्रमों का आयोजन करती रही है।

प्रयास के सेवा कार्य अबतक सीमित क्षेत्र में होते रहे हैं लेकिन अब इसके विस्तार की कार्य योजना बनाई गई है। प्रदेश के महत्वपूर्ण अंचलों में जहां अपने संवेदनशील सामाजिक साथी हैं वहां प्रयास सामाजिक सेवा समिति की शाखाओं का गठन किया जाएगा। इसी क्रम में ओबरा शाखा का गठन किया गया है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News