Saturday, October 16, 2021
Homeराजनीतिप्रियंका गांधी के समर्थन में लखीमपुर जा रहे कांग्रेसियों को प्रशासन...

प्रियंका गांधी के समर्थन में लखीमपुर जा रहे कांग्रेसियों को प्रशासन ने सोनभद्र बॉर्डर पर रोका , राजमार्ग पर धरने पर बैठे कांग्रेसी

विंढमगंज । स्थानीय झारखंड और उत्तर प्रदेश के बॉर्डर पर बीती रात्रि लगभग 2 बजे झारखंड कांग्रेस पार्टी के विधायक व सैकड़ों कार्यकर्ताओं का जत्था उतर प्रदेश के लखीमपुर में किसान आंदोलन के समर्थन में कांग्रेस पार्टी की प्रियंका गांधी के संघर्ष के समर्थन में जा रहे लोगों को उत्तर प्रदेश की स्थानीय पुलिस व दर्जनों थानो की पुलिस ने बैरिकेडिंग लगाकर रोक दिया । विरोध प्रदर्शन में नहीं जाने देने से आक्रोशित कांग्रेसी नेताओं ने रीवा रांची राष्ट्रीय राजमार्ग के झारखंड व उत्तर प्रदेश को विभक्त करने वाली सतत वाहिनी नदी के पुलिया पर ही धरने पर बैठ गए ।

मौके पर उपस्थित कांग्रेस कार्यकर्ताओ को संबोधित करते हुए झारखंड कांग्रेस पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर ने कहा कि योगी और मोदी सरकार भारत में रह रहे किसानों के आवाजों को दमनकारी नीति के तहत दबाना चाहती है । साथ ही साथ यह सरकार भारत में निवास कर रहे ग्रामीण किसान शिक्षित नौजवान से जीने का अधिकार भी छीन रही है । यह योगी और मोदी सरकार हत्यारी है , इसे जड़ से उखाड़ फेंकने का काम कांग्रेस पार्टी करेगी तभी सांस लेगी । झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता , कृषि मंत्री बादल पत्रलेख , मांडर विधायक , कांग्रेस कार्यकारी प्रदेश अध्यक्ष बंधु तिर्की आदि ने कार्यकर्ताओं को सम्बोधित किया। झारखंड सरकार के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता ने कहा कि उत्तर प्रदेश की योगी सरकार व देश की मोदी सरकार किसानों जवानों की हत्या कर रही है और स्वतंत्र भारत आत्मनिर्भर भारत में आम जन का सामान्य अधिकार भी नही दिया जा रहा है ।

आवाज उठाने वालों को गाड़ियों से दबाकर जान से मार दिया जा रहा है । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर में किसानों के ऊपर जिस तरह से गाड़ी दौड़ा कर किसानों की जान ले लिया गया यह बहुत ही निंदनीय व शर्मनाक है । यह सरकार हत्यारी है । योगी और मोदी की सरकार जब – जब कांग्रेस के आवाहन पर हिल जाती है तब पुलिस का सहारा लेकर आंदोलन व आवाज उठा रहे लोगों को दबाने का काम करती है ।लेकिन किसी भी सूरत में कांग्रेस पार्टी रुकने वाली नहीं है । योगी की सरकार में जगह जगह हत्या बलात्कार का सिलसिला रोज हो रहा है परंतु यह सरकार इन घटनाओं को दबाने का काम कर रही है , जबकि बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ का नारा सरकार के द्वारा दिया गया है परंतु बेटियों को ही बलात्कार करके उन्हें जान से मार दिया जा रहा है । लखीमपुर जाने से रोकने पर झारखंड से आए सैकड़ों कांग्रेस कार्यकर्ता आक्रोशित होकर बॉर्डर पर ही धरने पर बैठ गये और योगी मोदी की सरकार हाय हाय यह सरकार हत्यारी है हत्यारी है हत्यारी है के नार लगाने लगे । इस दौरान मौके पर कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष राजेश ठाकुर , मानस सिन्हा , संजय लाल पासवान , झारखंड अल्पसंख्यक चेयरमैन शकील अख्तर , पलामू जिला अध्यक्ष बिट्टू पाठक , गढ़वा जिला अध्यक्ष अरविंद तूफानी , वरीय जिला उपाध्यक्ष शैलेश चौबे सहित तमाम कांग्रेसी मौजूद रहे ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News