Saturday, October 16, 2021
Homeराज्य'नेतागिरी' का मतलब किसी को लूटना या फार्च्यूनर से कुचलना नही है...

‘नेतागिरी’ का मतलब किसी को लूटना या फार्च्यूनर से कुचलना नही है – स्वतंत्र देव

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने पार्टी कार्यकर्ताओं को नसीहत दी. कहा, ‘नेतागिरी का मतलब किसी को लूटने नहीं आए हैं. फॉर्च्यूनर से किसी को कुचलने नहीं आए हैं.

लखनऊ ।  लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद प्रदेश बीजेपी अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने रविवार को अपने पार्टी के कार्यकर्ताओं को नसीहत दी. उन्होंने, अल्पसंख्यक मोर्चे की कार्यसमिति में बोलते हुए कहा कि नेतागिरी का मतलब किसी को लूटने नहीं आए हैं. फॉर्च्यूनर से किसी को कुचलने नहीं आए हैं. वोट आपके व्यवहार की वजह से ही आपको मिलेगा.

अगर, आप जिस मोहल्ले में रहते हैं, वहां दस लोग आपकी तारीफ करते हैं तो मेरा सीना चौड़ा हो जाएगा. यह नहीं होता कि जिस मोहल्ले में रहते हैं, लोग आपकी शक्ल देखना पसंद न करें और आपसे डरें. लोग यह कहें कि अच्छा काम कर रहे हैं तो हमें प्रसन्नता होगी. यह बयान ऐसे समय आया है जब कुछ दिनों पहले लखीमपुर खीरी घटना हुई है और भाजपा सरकार और संगठन डैमेज कंट्रोल में जुटे हुए हैं.



भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि सीएम योगी के नेतृत्व में भाजपा सरकार आज पूरे प्रदेश के हर नागरिक के संपूर्ण उत्थान के लिए पूरी ईमानदारी से कार्य कर रही है. वह चाहे प्रधानमंत्री आवास योजना हो उज्जवला योजना हो आयुष्मान योजना हो. हर योजना का लाभ सभी को बिना भेदभाव के मिल रहा है. अगर, आंकड़ों में देखा जाए तो लगभग हर योजना के लाभार्थियों में से 30 से 40 प्रतिशत अल्पसंख्यक समाज से हैं.

स्वतंत्र देव सिंह की कार्यकर्ताओं को नसीहत


उन्होंने अल्पसंख्यक मोर्चे के पदाधिकारियों से आह्वान किया की आगामी चुनाव के लिए कमर कस लें और सरकार की साफ नियत को अल्पसंख्यक समुदाय के बीच पहुंचा कर जो भी योजनाएं सरकार के की ओर से संचालित हैं उसकी पूरी जानकारी अल्पसंख्यकों तक पहुंचाएं.

उन्होंने ने कहा-उत्तर प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार आई है तब से कहीं भी दंगों की खबर सुनाई नहीं देती. पिछली सरकारों में दंगे साप्ताहिक कार्यक्रमों के रूप में होते थे. आज पूरे प्रदेश में शांति का माहौल है. हर व्यक्ति अपना काम धंधा सुकून से कर पा रहा है. गुंडाराज माफिया राज प्रदेश में पूरी तरीके से खत्म हो चुका है. यह सब भाजपा सरकार की देन है.


राष्ट्रीय उपाध्यक्ष व प्रदेश प्रभारी राधा मोहन ने अल्पसंख्यक योजनाओं का जिक्र करते हुए कहा कि आज शिक्षा रोजगार स्वास्थ्य सबके लिए अल्पसंख्यक मंत्रालय गंभीरता से कार्य कर रहा है. मुस्लिम बहुल क्षेत्रों में विभिन्न कल्याणकारी योजनाओं से विकास की गाथा लिखी जा रही है. साथ ही साथ मुस्लिम महिलाओं के सशक्तिकरण के लिए विभिन्न योजनाएं भी चलाई जा रही हैं, जिसमें उनको सबलता और रोजगार मिलेगा.

स्वतंत्र देव सिंह की कार्यकर्ताओं को नसीहत

उपमुख्यमंत्री डॉक्टर दिनेश शर्मा ने कार्यकर्ताओं में जोश भरते हुए कहा कि अल्पसंख्यक मोर्चा भी पूरी मजबूती के साथ अपने समाज के उत्थान के साथ-साथ अपने समाज को राष्ट्रवाद से जोड़ने का काम कर रहा है. अब मुसलमान भाई भाजपा का दामन पकड़ने का मन बना चुके हैं.

कहा पिछली सरकारों ने केवल मुसलमानों को बरगला कर उनको वोट बैंक बना केवल अपना राजनीतिक उल्लू सीधा किया. उन्हें ना तो मुसलमानों की तरक्की की फिक्र थी और न ही उनकी सुरक्षा की. उनके लिए राजनीति केवल पैसे कमाने का एक जरिया था, लेकिन भाजपा के लोग राजनीति देश सेवा के भाव से करते हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News