Saturday, October 16, 2021
Homeलीडर विशेषएनसीएल को मिला ‘कोयला क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ कंपनी’ का खिताब

एनसीएल को मिला ‘कोयला क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ कंपनी’ का खिताब



प्रतिष्ठित ‘डन एंड ब्रैडस्ट्रीट’ द्वारा आयोजित ‘इंडियाज टॉप पीएसयू 2021’ सम्मेलन में मिला सम्मान


सोनभद्र/बीना । भारत सरकार की मिनीरत्न कंपनी नॉर्दर्न कोलफील्ड्स लिमिटेड (एनसीएल) ने डन एंड ब्रैडस्ट्रीट द्वारा आयोजित प्रतिष्ठित ‘इंडियाज टॉप पीएसयू 2021’कार्यक्रम के दौरान कोयला क्षेत्र की सर्वश्रेष्ठ कंपनी का खिताब हांसिल किया है।शुक्रवार को आयोजित इस कार्यक्रम के दौरान वित्त राज्य मंत्री,भारत सरकार डॉ भागवत के. कराड बतौर मुख्य अतिथि वर्चुअल माध्यम से उपस्थित रहे।
सीएमडी एनसीएल प्रभात कुमार सिन्हा और कंपनी के कार्यकारी निदेशक मण्डल ने इस प्रतिष्ठित खिताब को हांसिल करने पर टीम एनसीएल को बधाई दी है और भविष्य की उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी हैं ।
‘डन एंड ब्रैडस्ट्रीट’ वाणिज्यिक डेटा विश्लेषण के क्षेत्र में वैश्विक स्तर पर एक अग्रणी कंपनी है जो दुनिया भर की कंपनियों को अपने व्यावसायिक प्रदर्शन को बेहतर बनाने में मदद करती है। फॉर्च्यून 500™ के अंतर्गत आने वाली अनेक कंपनियों के साथ ही दुनिया भर में हर आकार की कंपनियां अपने व्यावसायिक प्रदर्शन में सुधार के लिए डन एंड ब्रैडस्ट्रीट द्वारा उपलब्ध कराये गए डेटा विश्लेषण पर भरोसा करती हैं।

एनसीएल भारत सरकार की एक अग्रणी मिनीरत्न कंपनी है, जो सिंगरौली मध्य प्रदेश और सोनभद्र उत्तर प्रदेश जिले में स्थित 10 उन्नत,एवं अत्याधुनिक मशीनों से युक्त ओपनकास्ट कोयला खदानों से सालाना 115 मिलियन टन से अधिक कोयला उत्पादन कर देश की ऊर्जा सुरक्षा सुनिश्चित करती है।
गौरतलब है कि भारत के विकास में सार्वजनिक उपक्रमों द्वारा निभाई जा रही महत्वपूर्ण भूमिका के चलते, डन एंड ब्रैडस्ट्रीट ने 24 सितंबर,2021को ‘इंडियाज टॉप पीएसयू 2021’नामक एक भव्य वर्चुअल कोन्फ्रेंस का आयोजन किया जिसमें देश के विभिन्न सार्वजनिक उपक्रमों को 20 से अधिक श्रेणियों में सम्मानित किया गया ।इस अवसर पर संस्था द्वारा भारत के“शीर्ष सार्वजनिक उपक्रम 2021”के प्रकाशन का डिजिटल माध्यम से विमोचन भी किया गया।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News