Saturday, October 16, 2021
Homeअंतर्राष्ट्रीयकांगो में भीषण हादसा , नाव पलटने से 100 से ज्यादा लोग...

कांगो में भीषण हादसा , नाव पलटने से 100 से ज्यादा लोग डूबे , 51 के मिले शव

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी. ऐसे में नाव की सीटिंग कैपेसिटी को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है.

किंशासा ।  डेमोक्रेटिक रिपब्लिक ऑफ कांगो में नाव के पलटने से 50 से ज्यादा लोगों की मौत हो गई. हादसे में करीब 60 लापता हैं. यह हादसा कांगो नदी में हुआ. उत्तर पश्चिमी प्रांत मोंगाला के गवर्नर के प्रवक्ता नेस्टर मैगबाडो के मुताबिक, 51 शवों को बरामद कर लिया गया है, जबकि 60 से ज्यादा लोग अभी भी लापता हैं.

इस हादसे में 39 लोग सुरक्षित भी बचाए गए हैं. प्रवक्ता ने बताया कि नाव में यात्रियों के सवार होने से पहले उनकी गिनती नहीं की गई थी. ऐसे में नाव की सीटिंग कैपेसिटी को देखकर लापता लोगों की संख्या का अंदाजा लगाया जा रहा है.

उन्होंने बताया कि सर्च और रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है. हम उम्मीद कर रहे हैं कि ज्यादा से ज्यादा लोगों को जिंदा बचाया जा सके.कांगो में नाव दुर्घटनाएं आम हैं, क्योंकि इनमें अक्सर क्षमता से ज्यादा यात्री सवार होते हैं. साथ ही यात्रा के दौरान ज्यादातर लोग लाइफ जैकेट नहीं पहनते हैं.

इसी साल फरवरी में माई-नदोम्बे प्रांत में कांगो नदी में नाव पलटने से बड़ा हासदा हुआ था. इसमें 60 लोगों की मौत हो गई थी. नाव में 700 से ज्यादा यात्री सवार थे. जांच में पता चला कि क्षमता से अधिक यात्रियों के सवार होने से यह दुर्घटना हुई.

जनवरी, 2021 में किवु झील में यात्री नाव के डूबने से तीन लोगों की मौत हो गई थी. इनमें दो बच्चे और एक महिला शामिल थे. वहीं, मई 2020 में किवु झील में ही नाव पलटने से 8 साल की बच्ची समेत 10 लोगों की मौत हुई थी. इससे पहले जुलाई, 2010 में पश्चिमी प्रांत बांडुंडु में नाव के पलटने से 135 से ज्यादा लोगों की जान चली गई थी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News