Saturday, October 16, 2021
Homeब्रेकिंगइंटरनेट ठप , धारा 144 लागू , केंद्रीय मंत्री के बेटे पर...

इंटरनेट ठप , धारा 144 लागू , केंद्रीय मंत्री के बेटे पर FIR दर्ज , अखिलेश के घर पर तैनात भारी पुलिस बल

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई । 

यह देश किसानों का देश है , भाजपा की विचारधारा की जागीर नहीं है – प्रियंका

राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंचे , एसपी , डीएम , कमिश्नर , एडीजी , आईजी से उनकी चल रही है वार्ता ।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी में हुई हिंसा के बाद सियासी हलचल तेज हो चुकी है । कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा अचानक रविवार देर रात लखनऊ पहुंची थीं, जिसके कुछ देर बाद लखीमपुर खीरी के लिए रवाना हो गईं।

उन्हें रास्ते में पुलिस से तीखी बातचीत होने के बाद साढ़े पांच घंटे बाद प्रियंका को सीतापुर के हरगांव से हिरासत में ले लिया गया । उन्हें सीतापुर के ही गेस्ट हाउस ले जाया गया था । वहीं केंद्रीय मंत्री अजय मिश्रा के बेटे आशीष के खिलाफ एफआईआर दर्ज की गई है ।

प्रियंका गांधी ने कहा कि ‘यह देश किसानों का देश है. यह भाजपा की विचारधारा की जागीर नहीं है । देश को किसानों ने बनाया है, किसानों से सींचा है । जो आज हुआ वो दिखाता है कि ये सरकार किसानों को कुचलने की राजनीति कर रही है ।

किसानों को खत्म करने की राजनीति कर रही है । जिस तरह से इस देश में किसानों को कुचला जा रहा है, उसके लिए शब्द ही नहीं हैं । कई महीने से किसान अपनी आवाज उठा रहा है कि उसके साथ गलत हो रहा है ।

सरकार सुनने को राजी नहीं है । जब बल प्रयोग करना पड़ता है, तो इसका मतलब है की सरकार व पुलिस नैतिक आधार खो चुकी है । मैं अपने घर से निकल कर कोई अपराध करने नहीं जा रही हूं । मैं पीड़ितों के परिवारों से मिलने जा रही हूं, मिलकर आंसू पोंछने जा रही हूं । इसमें कौन सी बुराई है । क्या गलत कर रही हूं मैं’।

वहीं राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच चुके हैं । वह घटनास्थल के करीब गुरुनानक स्कूल में हैं । एसपी, डीएम, कमिश्नर, एडीजी, आईजी से वार्ता चल रही है ।

चंद्रशेखर रावण को सीतापुर पुलिस लाइन में उनके साथियों के साथ हिरासत में लिया गया था । चंद्रशेखर रावण तक किसी को पहुंचने नहीं दिया जा रहा था । सूत्रों की मानें तो चन्द्रशेखर रावण को सीतापुर से अरेस्ट कर लखनऊ सीमा पर सुबह साढ़े चार बजे छोड़ दिया गया है । इसके पहले आप सांसद संजय सिंह को लखीमपुर जाते समय सीतापुर में रोका गया था ।

राकेश टिकैत लखीमपुर पहुंच चुके हैं । वहीं, सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव, जयंत चौधरी समेत अन्य विपक्षी नेता सोमवार सुबह लखीमपुर के लिए रवाना होंगे । सूत्रों की माने तो पुलिस नेताओं को लखीमपुर तब तक नहीं जाने देगी, जब तक हालात बेहतर नहीं हो जाते हैं । वहीं अखिलेश यादव के घर के बाहर भारी पुलिस बल तैनात किया गया है ।

 

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News