Saturday, October 16, 2021
Homeदेशबंगाल उपचुनाव : भवानीपुर में ममता की बड़ी जीत , प्रियंका टिबरेवाल...

बंगाल उपचुनाव : भवानीपुर में ममता की बड़ी जीत , प्रियंका टिबरेवाल को 58,835 मतों से हराया

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के नतीजे घोषित कर दिए गए हैं. सीएम ममता बनर्जी ने उपचुनाव में अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल को 58 हजार से अधिक वोटों से हराया. भवानीपुर के अलावा तृणमूल कांग्रेस ने जंगीपुर और शमशेरगंज सीटें भी जीत ली हैं.

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है. 15वें राउंड की मतगणना के बाद सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से अपने करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से करीब 40 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. टीएमसी शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी बढ़त बनाए हुए है.

पश्चिम बंगाल में भवानीपुर समेत तीन विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनाव की मतगणना जारी है। टीएमसी सुप्रीमो और सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से करीब 29 हजार वोटों से आगे चल रही हैं ।

कोलकाता । पश्चिम बंगाल की भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर हुए उचुनाव की मतगणना जारी है और आज शाम तक नतीजे घोषित किये जाएंगे. 9वें राउंड की मतगणना के बाद सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर से अपनी करीबी प्रतिद्वंद्वी भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से करीब 29 हजार वोटों से आगे चल रही हैं. टीएमसी शमशेरगंज और जंगीपुर विधानसभा सीटों पर भी बढ़त बनाए हुए है ।

सीएम ममता बनर्जी की भवानीपुर सीट पर हुए उपचुनाव में जीत पक्की मानी जा रही है. नौवें राउंड की काउंटिंग के बाद ममता 28,825 मतों से बढ़त बनाए हुए हैं. इस बीच कोलकाता में ममता बनर्जी के आवास के बाहर टीएमसी समर्थकों की भीड़ जमा हो गई है. टीएमसी कार्यकर्ताओं और समर्थकों ने अभी से जश्न मनाना शुरू कर दिया है.

सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर उपचुनाव में जीत की ओर बढ़ रही हैं. सातवें राउंड की मतणगना के बाद ममता बनर्जी 27,502 वोटों से आगे हैं.

12 हजार से अधिक वोटों से ममता आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 12,435 मतों से आगे चल रही हैं.

ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न

टीएमसी समर्थकों ने कोलकाता में सीएम ममता बनर्जी के आवास के बाहर जश्न मनाया क्योंकि वह भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव में आगे चल रही हैं.

प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 मतों से आगे ममता

चुनाव आयोग के आंकड़ों के अनुसार, पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने भवानीपुर विधानसभा उपचुनाव के लिए दूसरे दौर की मतगणना के बाद भाजपा उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल से 2,377 मतों से आगे चल रही हैं.

पहले राउंड में ममता आगे

चुनाव आयोग के आंकड़ों के मुताबिक पश्चिम बंगाल की सीएम और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी बीजेपी उम्मीदवार प्रियंका टिबरेवाल के 881 वोटों के मुकाबले 3680 वोटों से आगे चल रही हैं.

21 राउंड की मतगणना होगी

बंगाल की हाई वोल्टेज भवानीपुर सीट पर वोटों की गिनती शुरू हो गई है. देखना होगा कि सीएम ममता बनर्जी आसान जीत दर्ज करती हैं या बीजेपी उम्मीदवार प्रिंयका टिबरेवाल कोई सरप्राइज देंगी. वामपंथी उम्मीदवार श्रीजीब बिस्वास भी आत्मविश्वास से भरे हुए हैं. 21 राउंड की मतगणना होगी.

वोटों की गिनती शुरू

पश्चिम बंगाल की भवानीपुर, शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर हुए उपचुनाव के नतीजे आज घोषित किये जाएंगे. वोटों की गिनती शुरू हो चुकी है. भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

ममता को सीएम बने रहने के लिए चुनाव जीतना जरूरी

भवानीपुर सीट पर टीएमसी की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और सीपीएम के श्रीजीव विश्वास से है. इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

भवानीपुर पर है सबकी नजर

भवानीपुर विधानसभा क्षेत्र में गुरुवार को हुए उपचुनाव में 57 फीसदी से ज्यादा मतदान हुआ था. इस निर्वाचन क्षेत्र से पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी चुनाव लड़ रही हैं. मुर्शिदाबाद के शमशेरगंज और जंगीपुर सीटों पर क्रमश: 79.92 फीसदी और 77.63 फीसदी की उच्च मतदान दर दर्ज की गई, जहां दो उम्मीदवारों की मौत के बाद अप्रैल-मई विधानसभा चुनाव के दौरान मतदान रद्द करना पड़ा था.

भवानीपुर सीट पर टीएमसी की सुप्रीमो बनर्जी का मुकाबला बीजेपी की प्रियंका टिबरेवाल और सीपीएम के श्रीजीव विश्वास से है. इस साल की शुरुआत में हुए विधानसभा चुनाव में नंदीग्राम निर्वाचन क्षेत्र से हारने वाली ममता को मुख्यमंत्री को पद बरकरार रखने के लिए यह उपचुनाव जीतना है.

पिपली विधानसभा सीट का रिजल्ट भी आज

वहीं, ओडिशा के पुरी जिले की पिपली विधानसभा सीट पर हुए उपचुनाव की मतगणना भी आज होगी. बीजद विधायक प्रदीप महारथी का पिछले साल अक्टूबर में निधन होने के बाद यह सीट खाली हो गई थी, इसलिए इस पर उपचुनाव कराया गया. सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) के उम्मीदवार रुद्रप्रताप महारथी, बीजेपी के उम्मीदवार आश्रित पटनायक और कांग्रेस उम्मीदवार बिश्वकेशन हरिचंदन महापात्र सहित 10 उम्मीदवार चुनाव में अपना भाग्य आजमा रहे हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News