Saturday, October 16, 2021
Homeफीचरबेहाल सड़कें बेदम जनता :सड़क गड्ढे में है या गड्ढे में है...

बेहाल सड़कें बेदम जनता :सड़क गड्ढे में है या गड्ढे में है सड़क: मुडिसेमर – मेदनिखाड़ मार्ग का हाल

विंढमगंज । यूपी सरकार सड़कों को गड्ढा मुक्त कराने का विशेष अभियान चला रही , लेकिन लगता है सरकार की घोषणा हवा हवाई ही है या फिर सोनभद्र में इसके नाम पर महज धन की बंदरबाट हो रही ।सोनभद्र की अधिकांश सड़कों पर जलजमाव से पता ही नहीं चल रहा कि सड़क है भी या नही ।

कुछ ऐसा ही हाल दुद्धी ब्लॉक के मुडिसेमर – मेदनिखाड़ मार्ग का है । बीते कई महीनों से रोड गड्ढे में है या गड्ढे में रोड है , यह पता ही नही चल पाता है । अधिकारी भी इसकी सुधि नहीं ले रहे हैं । इससे क्षुब्ध ग्रामीणों ने शुक्रवार की सुबह पानी भरे सड़क पर उतर कर प्रदर्शन किया

इस दौरान नेतृत्व कर रहे ओपी यादव ने कहा कि यह मार्ग मुड़ीसेमर , मेदनिखाड़ , छतवा , छतरपुर , हरपुरा समेत कई अन्य गांवों को जोड़ता है । प्रधानमंत्री सड़क योजना से बना यह मार्ग गड्ढे में तब्दील होकर पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित हो गया है । इसी मार्ग पर स्थित सलैयाडीह ग्राम के बंधु नगर निवासियों को आवागमन में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है । रीवा रांची राष्ट्रीय राजमार्ग से जुडे मुडिसेमर , मेदनीखाड़ , धूमा , हरपुरा , छतवा , छतरपुर के ग्रामीणों का कहना है कि करीब एक दशक पूर्व प्रधानमंत्री सड़क योजना से मुड़ीसेमर – मेदानिखाड़ मार्ग का निर्माण कराया गया था । अब यह रोड जगह – जगह गड्ढे में तब्दील हो जाने के कारण बरसात के समयसड़क पर हो गए गड्ढों में पानी करीब तीन फीट तक लग गया है । बंधु नगर में सड़क पूरी तरह से गड्ढे में तब्दील हो गई है ।

पानी भर जाने से आवागमन प्रभावित हो गया है । इसी मार्ग पर स्थित सलैयाडीह ग्राम के बंधु नगर निवासियों को आवागमन में भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है ।

कहीं कहीं पर तो स्थिति यह है कि पता लगाना मुश्किल हो गया है कि रोड गड्ढे में है या गड्ढे में रोड है । इससे आधा दर्जन गांव से आने जाने वाले राहगीर , स्कूल जाने वाले छात्र छात्राओं व सवारी ढो रही टैंपो को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है । लोगों ने सड़क के मरम्मत की मांग की है । प्रदर्शन में कई गांव के लोग थे जिसमें नंदकिशोर गुप्ता , अमरेश केसरी , राकेश एडवोकेट , हर्षित प्रकाश , राजू रंजन तिवारी , सज्जन आलम , विजय पासवान आदि शामिल रहे ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News