Monday, September 20, 2021
HomeUncategorizedAbhishek banerjee Apponted tmc all india general secretary

Abhishek banerjee Apponted tmc all india general secretary

कोलकाता: बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के भतीजे अभिषेक बनर्जी (Abhishek Banerjee) का तृणमूल कांग्रेस (TMC) में कद बढ़ गया है. अभिषेक बनर्जी को TMC राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. अभिषेक ने अब युवा विंग के अध्यक्ष पद से इस्तीफा दे दिया है.

सयोनी घोष यूथ विंग की नई अध्यक्ष

बता दें, बंगाल चुनाव (Bengal Election) के दौरान अभिषेक बनर्जी  (Abhishek Banerjee) को लेकर ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) पर लगातार परिवारवाद के आरोप लगाए गए. अभिषेक बनर्जी कई मामलों में घिरे, इसके बावजूद अब जीत के बाद TMC में अभिषेक बनर्जी का कद बढ़ाया गया है. अभिषेक बनर्जी अभी तक TMC के यूथ विंग के अध्यक्ष थे, अब उन्हें राष्ट्रीय महासचिव बनाया गया है. TMC के यूथ विंग की नई अध्यक्ष सयोनी घोष होंगी.

एक व्यक्ति, एक पद

TMC नेता पार्थ चटर्जी ने कहा, पार्टी में एक नेता, एक पद की व्यवस्था है. इसीके तहत अभिषेक बनर्जी ने यूथ विंग के अध्य पद से इस्तीफा दिया है, राष्ट्रीय महासचिव पद पर ‘प्रमोशन’ किया गया है. काकोली घोष दस्तीदार (Kakoli Ghosh Dastidar) को महिला मोर्चा की अध्यक्ष बनाया गया है. पूर्णेंदु बसु (Purnendu Basu) खेत मजदूर प्रकोष्ठ के अध्यक्ष हैं. 

TMC अन्य राज्यों में बढ़ाएगी दायरा

इसके साथ ही पार्थ चटर्जी ने कहा, पार्टी अब अन्य राज्यों में भी अपना दायरा बढ़ाएगी. चुनाव से पहले TMC छोड़ कर गए नेताओं की वापसी पर चटर्जी ने कहा, जो नेता वापसी करना चाहते हैं उन पर अभी कोई निर्णय नहीं लिया गया है.  

VIDEO

यह भी पढ़ें: भवानीपुर बाई-पोल में इस तरह ममता का साथ देगी कांग्रेस, CPM चिंतित!

केंद्र से फ्री वैक्सीन की मांग

लगातार कोरोना वैक्सीन (Corona Vaccine) की उपलब्धता को लेकर केंद्र पर निशाना साध रही TMC ने एक बार फिर केंद्र से सभी के लिए फ्री वैक्सीन की मांग की. साथ ही कहा कि वैक्सीन की खरीद पर GST माफ होनी चाहिए.

 LIVE TV

Source link

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News