Friday, July 30, 2021
Homeशिक्षाकॉमन सर्विस सेंटर पर धूमधाम से मनाया गया सीएससी दिवस

कॉमन सर्विस सेंटर पर धूमधाम से मनाया गया सीएससी दिवस

सोनभद्र।भारतीय सूचना मंत्रालय के एक उपक्रम के रूप में कार्यरत कॉमन सर्विस सेंटर पर सीएससी दिवस धूमधाम से मनाया गया ।

इस अवसर पर ज़िले के ग्राम पंचायतों में स्थापित कॉमन सर्विस सेंटर पर सीएससी दिवस फूल और गुब्बारों से सजा कर आम जनमानस को आमंत्रित कर उन्हें सीएससी के द्वारा प्रदत्त विभिन्न सरकारी सेवाओ के बारे में विस्तारपूर्वक बताया गया। इस अवसर पर सीएससी जिला प्रबंधक के द्वारा जिला सूचना विज्ञान अधिकारी को पुष्प देकर सम्मानित किया गया और सीएससी के द्वारा आम जनमानस को दी जानेवाली सुविधा जैसे प्रधानमंत्री फसल बीमा योजना,प्रधानमंत्री आयुष्मान भारत,इलेक्शन सर्विस इत्यादि के बारे में अवगत कराया गया।

उक्त अवसर पर सीएससी जिला प्रबंधक द्वारा सीएमओ , डीआईओ एवं अन्य वरिष्ठ अधिकारियो को भी पुष्प देकर सम्मानित किया गया।कॉमन सर्विस सेंटर के जिला प्रबंधक आशीष पाण्डेय ने बताया कि प्रत्येक वर्ष की भांति इस वर्ष भी ज़िले के सभी सीएससी सेंटर पर सीएससी दिवस धूमधाम से मनाया गया और नागरिकों को विभिन्न सरकारी योजनाओं हेतु जागरूक किया गया। उक्त अवसर पर जिले के विभिन स्थानों पर आयुष्मान कैम्प और फसल बीमा कैम्प का आयोजन किया गया।उन्होंने उपस्थित लोगों से कहा कि सीएससी प्रधानमंत्री जी के विज़न डिजिटल इंडिया और लोकल फ़ॉर वोकल पे कार्य कर रही है ।

आज सीएससी सेंटर पे विभिन सरकारी सेवा आसानी से उपलब्ध है और रोजगार सृजन का अवसर प्रदान करता है , अब कोई भी व्यक्ति नौकरी हेतु सीएससी सेंटर से ही आवेदन कर सकता है , प्रधानमंत्री जी के विज़न लोकल फ़ॉर वोकल के पथ पे चलते हुए सीएससी ग्रामीण ई-स्टोर के माध्यम से ग्रामीणों को गांव में ही घरेलू सामान से लेकर इलेक्ट्रॉनिक वस्तुओं और कार तक का भी ऑर्डर वो सीएससी ई-स्टोर के माध्यम से कर सकता है ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News