Friday, August 6, 2021
HomeUncategorizedउपेक्षा से आहत कायस्थ महासभा ने भरी हुंकार, कहा चुनाव में भाजपा...

उपेक्षा से आहत कायस्थ महासभा ने भरी हुंकार, कहा चुनाव में भाजपा को सिखाएंगे सबक

सोनभद्र। अखिल भारतीय कायस्थ महासभा वर्तमान सत्ताधारी केन्द्र सरकार द्वारा कायस्थ समाज की उपेक्षा एवं अपमानजनक रवैए से भारी रोष में है । विदित हो कि उक्त बात आज कायस्थ महासभा ने स्थानीय जयप्रभा मंडपम में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित कर पत्र प्रतिनिधीयों से कही ।उनके कार्यकारिणी सदस्य एडवोकेट प्रभाकर श्रीवास्तव ने कहा कि अभी हालिया केन्द्र सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में किसी भी कायस्थ को जगह नहीं दिया गया अपितु एकमात्र कायस्थ मंत्री को मंत्रिमंडल से हटा भी दिया गया ।

इतिहास गवाह है कि कायस्थ समाज ने राष्ट्र के प्रति अपना सर्वस्व न्योछावर करने में हमेंशा अग्रणी रहा है ।धर्म , संस्कृति , विज्ञान , अध्यात्म , राजनीति , राष्ट्र सेवा में सदैव समर्पित रहने वाले हमारे कायस्थ समाज के लोगों ने सदैव सकारात्मक सन्देश दिया है । परन्तु भाजपा सरकार शायद हमारे समाज की इस निष्ठा व समाज के प्रति हमारे समर्पण को हमारी मजबूरी समझ रहा है।यही वजह है कि आज भाजपा संगठन व सरकार की इस कायस्थ विरोधी मानसिकता से कायस्थ समाज पूरी तरह से खुद को ठगा और अपमानित महसूस कर रहा है ।

वार्ता के क्रम में कायस्थ महासभा के पदाधिकारियों ने उत्तर प्रदेश के राजनीतिक परिदृश्य पर चर्चा के दौरान कहा कि भाजपा द्वारा उत्तर प्रदेश मे हालिया सम्पन्न चुनावों का दौरान लोकसभा , राज्य सभा , विधान परिषद तथा मेयर पद के लिए एक भी सीट कायस्थ समाज के लिये नही दिया गया।परन्तु इसके बाद भी कायस्थ समाज भाजपा के साथ चट्टान की तरह खड़ा रहा है जो इनकी विजय में मील का पत्थर साबित हुआ। परन्तु इस बार होने वाले विधानसभा चुनाव , 2022 , मे कायस्थ समाज अपनी हैसियत भाजपा को बताएगी और अपना विकल्प चुनेगी ।कायस्थ समाज के लोगों ने संविधान बनाने में साथ दिया , कायस्थ ने लोकतंत्र बनाने में साथ दिया । कायस्थ समाज के लोग जैसे देश के लिए एक होकर संघर्ष किया वैसे ही एक होकर भाजपा के विरुद्ध लड़ने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ेंगे ।

आने वाले चुनावों में भारतीय जनता पार्टी के विरुद्ध हम लोग अपने समाज के बीच घर घर जाकर जनसंपर्क अभियान के तहत कायस्थो के प्रति इनके नफरत को बताते हुए वोट न देने की अपील करेंगे । और अब कायस्थ समाज का समर्थन इनको मिले या न मिले इस पर भी विचार विमर्श प्रारंभ किया जायेगा । अब यदि भाजपा संगठन व सरकार द्वारा कायस्थों की अवहेलना होगी तो महासभा कायस्थ जाति के पक्ष में बात करने वाले के साथ कायस्थ समाज को खड़ा कर उनकी सरकार बनाने में मदद करेगा।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News