Friday, July 30, 2021
Homeअंतर्राष्ट्रीयइराक में कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से 50 लोगों की...

इराक में कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से 50 लोगों की मौत

दक्षिणी इराक में एक कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई है. फिलहाल आग लगने के कारणों का सही पता नहीं चल पाया है

बगदाद । दक्षिण इराक के दी कार प्रांत स्थित अल हुसैन टीचिंग अस्पताल के कोरोना वायरस वार्ड में आग लगने से कम से कम 50 लोगों की मौत हो गई तथा अनेक लोग घायल हो गए. इराक के चिकित्सा अधिकारियों ने आज यहाँ यह जानकारी दी.


अधिकारियों ने बताया कि नासिरया शहर के इस अस्पताल में कम से कम 50 लोगों की मौत हुई है तथा अन्य की हालत नाजुक बनी हुई है. मरने वाले लोग बुरी तरह झुलस गए थे। उन्होंने बताया कि आग इलेक्ट्रिक शॉर्ट सर्किट के कारण लगी ।

एक अन्य अधिकारी ने कहा कि आग ऑक्सीजन सिलेंडर फटने की वजह से लगी. स्वास्थ्य मंत्रालय ने आग लगने के कारण के बारे में कुछ नहीं कहा है. दो चिकित्सा अधिकारियों ने बताया कि अस्पताल में यह वार्ड तीन महीने पहले खुला था और इसमें 70 बेड थे.

स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता अम्मार अल जामिली ने बताया कि जब आग लगी तब कम से कम 63 मरीज वार्ड के भीतर थे. इराक के किसी अस्पताल में इस वर्ष आग लगने की यह दूसरी घटना है. इससे पहले, अप्रैल में बगदाद के एक अस्पताल में ऑक्सीजन टैंक फटने की वजह से आग लगी थी और तब कम से कम 82 लोगों की मौत हो गई थी

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News