Friday, July 30, 2021
Homeराज्यबागपत में 8 तस्कर गिरफ्तार, 1200 लीटर नकली शराब बरामद

बागपत में 8 तस्कर गिरफ्तार, 1200 लीटर नकली शराब बरामद

बागपतः जिले की शहर कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम को बड़ी सफलता हाथ लगी है. वाहन चेकिंग के दौरान रविवार को पुलिस ने 5 गाड़ियों से 8 शराब तस्करों को गिफ्तार किया है. गिरफ्तार शराब तस्कर बागपत, शामली, नोएडा, दिल्ली के रहने वाले हैं.

पुलिस ने आरोपियों के पास से 1200 लीटर नकली शराब को बरामद किया है. आरोपी दिल्ली के ही गांव सिरसपुर में अवैध शराब की फैक्ट्री का संचालन कर रहे थे. दिल्ली पुलिस और बागपत पुलिस की संयुक्त छापेमारी अभी भी दिल्ली में जारी है. जहां से भारी मात्रा में उपकरण और शराब को बरामद किया जा रहा है.

एसपी अभिषेक सिंह ने बताया कि अवैध शराब के खिलाफ कार्रवाई करते हुए एक अंतरराज्य गैंग के 8 सदस्यों को गिरफ्तार किया गया है. आरोपियों के पास से लाखों ढक्कन खाली, बोतल, विभिन्न कंपनियों के रेपर, होलोग्राम अन्य चीजें बरामद हुई हैं. इसके साथ ही भारी मात्रा में एक्स्ट्रा न्यूटल ऐल्कहॉल भी बरामद हुआ है.

एसीपी ने बताया कि आरोपियों से पूछताछ में पता चला है कि ये लोग विभिन्न जनपदों के रहने वाले हैं. जिसमे एक व्यक्ति थाना चांदीनगर बागपत का रहने वाला है और कुछ लोग गाजियाबाद, शामली, नोएडा, एयर दिल्ली के रहने वाले हैं. इनकी पूरी फैक्ट्री दिल्ली के सिरसपुर गांव में चल रही है. जहां दिल्ली पुलिस और बागपत पुलिस की संयुक्त रेड जारी है. उन्होंने बताया कि दिल्ली स्थित फैक्ट्री से काफी मात्रा में अन्य उपकरण और अवैध शराब की बरामदगी हो रही है.

एसपी ने बताया कि इनका पूरा नेटवर्क चंडीगढ़ के पास डेरा बसी के पास जो डिस्टरली है, वहां से एक्स्ट्रा न्यूटल ऐल्कहॉल निकलवाकर उसकी कॉन्सोट्रेशन को कम करते थे. इसके बाद विभिन्न टाइप के कलर मिलाकर शराब बनाते थे. आरोपी शराब की बोतलों पर नकली रैपर और होलोग्राम लगाकर उत्तराखंड, यूपी, दिल्ली और हरियाणा के इलाकों में सप्लाई ली जाती थी. एसपी ने बताया कि आरोपियों की सप्लाई चेन पर इन्वेस्टीगेशन जारी है

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News