Friday, August 6, 2021
Homeराज्यउप्र में 'जंगलराज' के कीचड़ से खिला कमल : कांग्रेस

उप्र में ‘जंगलराज’ के कीचड़ से खिला कमल : कांग्रेस

कांग्रेस ने उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान हुई हिंसा को लेकर शनिवार को राज्य की भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की सरकार पर निशाना साधा. आरोप लगाया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली सरकार में यह प्रदेश हिंसा प्रदेश बन चुका है तथा जनतंत्र पर योगीजी का जंगलराज हावी हो गया है.

नई दिल्ली । कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने यूपी के हालात पर कटाक्ष करते हुए ट्वीट किया कि उत्तर प्रदेश में हिंसा का नाम बदलकर मास्टरस्ट्रोक रख दिया गया है. वहीं, कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा ने भी ट्वीट कर आरोप लगाया, सरकार वही, व्यवहार वही. प्रियंका ने हिंसा से जुड़े कुछ वीडियो साझा करते हुए कहा कि जनता ने वोट देकर बीडीसी चुने, योगीजी के जंगलराज ने गोली, बम, पत्थर, लाठी चलाकर उन्हें धमकाया, उनका अपहरण किया, महिला सदस्यों के साथ बदतमीजी की.


उन्होंने आरोप लगाया कि वोट की ताकत वाले जनतंत्र पर योगीजी का जंगलराज हावी हो गया है. उन्हें ध्यान रखना चाहिए यह देश, इसका लोकतंत्र, इसकी जनता उनसे बड़ी है. कांग्रेस की उत्तर प्रदेश प्रभारी प्रियंका ने कहा कि कुछ साल पहले एक बलात्कार पीड़िता ने भाजपा विधायक के खिलाफ आवाज उठाई थी, उसे और उसके परिवार को मारने की कोशिश की गई. एक महिला का नामांकन रोकने के लिए भाजपा ने सारी हदें पार कर दीं.


कांग्रेस के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने आरोप लगाया कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश हिंसा प्रदेश बन गया है. गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के नामांकन और मतदान के दौरान कई स्थानों पर कथित तौर पर हिंसा, मारपीट और कुछ महिलाओं के साथ बदसलूकी की घटनाएं सामने आई है. प्रदेश की तीन प्रमुख विपक्षी पार्टियों समाजवादी पार्टी, बहुजन समाज पार्टी और कांग्रेस ने सत्तारूढ़ भाजपा पर धांधली करने और लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप लगाया है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News