Saturday, July 31, 2021
Homeराज्यइटावा में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जमकर बवाल, SP के मारा गया...

इटावा में ब्लॉक प्रमुख चुनाव में जमकर बवाल, SP के मारा गया थप्पड़

प्रदेश में ब्लाक प्रमुख चुनाव को लेकर आगजनी, पथराव की घटनाएं थमने का नाम नहीं ले रहीं. इटावा जिले में हुए मतदान में शनिवार को सदर क्षेत्र के बढ़पुरा ब्लॉक में प्रमुख चुनाव के दौरान गोलीबारी हुई. इस गोलाबारी के चलते लगभग एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा. यह घटनाक्रम ब्लॉक से महज 300 मीटर की दूरी पर हुआ. जहां पर लगभग 20 राउंड फायरिंग हुई. एक घंटे से ज्यादा चले बवाल के बाद डीएम और एसएसपी के साथ कई थानों की फोर्स भी मौके पर पहुंची. उपद्रव को रोकने के लिए पुलिस को आंसू गैस के गोले तक दागने पड़े.

इटावा । जिले के सदर क्षेत्र के बढ़पुरा ब्लॉक में ब्लॉक प्रमुख चुनाव के दौरान गोलीबारी हो गई. इस गोलाबारी के कारण लगभग एक घंटे तक मतदान प्रभावित रहा. ब्लॉक से 300 मीटर की दूरी पर लगभग 20 राउंड फायरिंग हुई. बढ़ती भीड़ और उपद्रव पर काबू पाने के लिए एसपी सिटी प्रशांत कुमार भी मौके पर पहुंचे. पुलिस का आरोप है कि हंगामे और हिंसा के बीच एसपी को थप्पड़ मारा गया है. जिसके बाद पुलिस ने भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बल प्रयोग भी किया.

बढ़पुरा ब्लॉक के उदी चौराहे पर पुलिस और सत्ता पक्ष के नेताओं में जमकर झड़प हुई. सदर विधायक और जिला अध्यक्ष अजय धाकरे भी ब्लॉक पर पहुंच गए. धाकरे ने सपा प्रत्याशी पर मतदान स्थल के अंदर भाजपा प्रत्याशी के साथ मार-पीट का आरोप लगाया. इस दौरान घटना की कवरेज कर रहे मीडिया कर्मियों को पुलिस प्रशासन ने दूर हटा दिया. इस घटना को लेकर एसएसपी और डीएम इलाके में भृमण कर के मतदान और काउंटिंग प्रभावित करने वालों पर कड़ी नजर बनाए हुए हैं.

वहीं, ब्लॉक पर मतदान करने पहुंचे मतदाताओं को सत्ता पक्ष के लोगों द्वारा मतदान न करने का आरोप लगाया गया. बढ़पुरा ब्लॉक के गेट पर एक घण्टे से अधिक समय तक महिला बीडीसी मतदाता बैठे रहे और उन्होंने सत्ता पक्ष के नेता द्वारा वोट न डालने देने का आरोप लगाया.



एसएसपी ब्रजेश कुमार सिंह ने मौके पर पहुंचकर बताया कि घटनाक्रम को लेकर वीडियोग्राफी के आधार पर मुकदमा करने की तैयारी की जा रही है. पुलिस ने मौके पर सात खाली खोखे बरामद किए हैं. पुलिस के खिलाफ अभद्रता, पत्थरबाजी करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News