Thursday, August 5, 2021
Homeराशिफलकर्क राशि के जातक आज अपना काम समय से पूरा करने में...

कर्क राशि के जातक आज अपना काम समय से पूरा करने में सफल होंगे.

पंडित प्रशांत भारद्वाज

मेष राशि – आज ग्रह स्थिति आपकी सोच को कुछ भ्रमित कर सकती है और आप अनिश्चित, स्वच्छंद और जिद्दी हो सकते हैं. आप शत्रु की कूटनीति के शिकार हो सकते हैं. व्यावसायिक एवं आर्थिक संदर्भ में आयी आकस्मिक परेशानी के कारण आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं. यदि आपको अपनी आंखों की दृष्टि से कोई असुविधा है, तो आपको चिकित्सकीय नेत्र संबंधी सलाह लेना श्रेयकर रहेगा. आपके परिवार के सदस्यों के साथ संबंध तनाव में आ सकते हैं. जिसके लिए आप दुखी महसूस कर सकते हैं.

वृष राशि – भावनाओं में उतार-चढ़ाव और जीवन में बदलाव महसूस कर सकते हैं. किसी बात की ज्यादा चिंता न करें तो यही आपके लिए अच्छा रहेगा. साथ काम करने वाले लोग मददगार रहेंगे. पिछले कुछ समय से चला आ रहा झंझट खत्म होने की संभावना है. कोई अच्छी खबर भी आपको मिल सकती है. आप कुछ अच्छी योजनाएं बनाएंगे जिनसे आने वाले दिनों में आपको फायदा होने के योग हैं.

मिथुन राशि –आज आप उत्साह से लबरेज रहेंगे और दूसरों को नेतृत्व प्रदान करने के इच्छुक होंगे. क्रोध के अतिरेक से बचें. बातचीत में संयत रहें. नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं. स्थान परिवर्तन के योग भी बन रहे हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार किसी लंबी यात्रा के कारण आपको आज थकान महसूस होगी आराम करने से आप की थकान दूर होगी. आज आप पैसों से जुड़ा कोई जोखिम न लें. दिन भर व्यस्त हो सकते हैं. कोई न कोई काम लगातार रहेगा.

कर्क राशि – आप अपना काम समय से पूरा करने में सफल होंगे. आपको कोई भी नया कार्य शुरू करने से पहले अपने से बड़ों की राय जरूर लेनी चाहिए. कारोबार में उतार-चढ़ाव की स्थिति बनेगी. उधार लेन-देन से आपको बचना चाहिए. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार आपको नकारात्मक विचारों से भी दूरी बनाये रखनी चाहिए. माता की सेहत में सुधार होगा. आर्थिक स्थिति सामान्य बनी रहेगी. लवमेटस के रिश्तों में मजबूती आएगी. शाम के समय बच्चें घर पर खेल-कूद में अपना समय बितायेंगे.

सिंह राशि – आज स्थिति कुछ खराब रह सकती है. स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है, फलस्वरूप कामों को सही ढंग से करने में आप स्वयं को थका हुआ महसूस कर सकते हैं. खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं. कामों में सफलता मिलेगी. आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे. आपकी सुख-सुविधाओं की वृद्धि होगी. किन्तु घरेलू मामलों में सावधानी से काम लें.

कन्या राशि – आज आपको अपने गुस्से पर काबू करना चाहिए. अगर आप ऐसा नहीं करेंगे तो आप कहीं मुश्किल में भी पड़ सकते हैं. कुछ भी नया सीखने या समझने के लिए किसी तरह की कमी न आने दें. स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा. व्यापार-व्यवसाय को नई उंचाई मिलेगी. विरोधी सक्रिय होंगे. जीवनसाथी के स्वास्थ की चिंता रहेगी. पारिवारिक समस्या बढ़ सकती हैं. शैक्षिक कार्यों में कठिनाइयां आ सकती हैं.

तुला राशि – किसी काम को खुद लीड करेंगे तो आपके लिए अच्छा रहेगा, लेकिन दूसरों के निर्देशों को मानते हुए काम करना हो, तो आपके लिए दिन सामान्य है. आपकी राशि के लिए चंद्रमा की स्थिति ठीक है. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार कामकाज ज्यादा रहेगा. आज मेहनत भी ज्यादा हो सकती है. इससे आपको बड़ा फायदा होगा. कोई नई चीज सीख सकते हैं. मांगलिक समारोह में भी शामिल होने के योग हैं. नए दोस्तों से मुलाकात फायदेमंद हो सकती है.

वृश्चिक राशि – आपको कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी, जिससे परिवार में सबके चेहरे खिले रहेंगे. लोग आगे से चलकर आपसे बात करना चाहेंगे. आपको नए स्रोतों से धन की प्राप्ति होगी. आपके दिमाग में अचानक से कोई ऐसा विचार आयेगा, जो आपकी प्रगति के रास्ते खोल देगा. घर पर ही अलग-अलग पकवान का आनंद उठाएंगे. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार सामाजिक मान सम्मान में बढ़ोतरी होगी. लवमेटस के लिए दिन बेहतर रहने वाला है. नौकरी पेशा लोगों की पदोन्नति होने के योग बन रहे है.

धनु राशि – आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और इसे चमकाने में भाग्य आपका समर्थन करेगा. नौकरीपेशा जातकों के लिए कोई विशेष कार्य सफलता प्रदान कर सकता हैं. विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है. आय अच्छी रहेगी और स्वरोजगार में लिप्त जातक एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप प्रदान कर सकते हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार पारिवारिक सदस्यों के मध्य सामंजस्य रहेगा और पारिवारिक उत्सव आपको व्यस्त रखेंगे. आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे. आप अपने और अपने परिवार के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली प्राप्त करने के लिए नए नवीन उपाय खोज सकते हैं.

मकर राशि – एक्स्ट्रा समय निकाल कर चलें. आज आप कामकाज में लगे रह सकते हैं. मकर राशि वालों के मन में तारीफ पाने की इच्छा हो सकती है. अपनी बात साफ तरीके से रखें. आज आप हर किसी की भी बात पर भरोसा कर सकते हैं. ऑफिस में आपके कामकाज की जांच हो सकती है. स्थितियां आपके ही फेवर में हो सकती हैं.

कुंभ राशि – आज नियोजित परिश्रम द्वारा कार्य पूर्ण होने के आसार हैं. भाग्यवृद्धि संबंधी अवसर प्राप्त होंगे. पुरानी समस्या या दौड़-भाग खत्म होने के योग हैं. नए काम शुरू कर सकते हैं. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार अपने प्रेमी या प्रेमिका की किसी भी गैर-जरूरी मांग के आगे ना झुके. आपका दिन आज सुस्ती भरा बीतेगा. नींद न पूरी होने की वजह से दिनभर किसी भी काम में मन नहीं लगेगा. दिन का ज्यादातर समय दूसरों के काम में खर्च हो सकता है.

मीन राशि – आपका दिन बेहतरीन रहने वाला है. सोचे हुये कार्य समय रहते पूरा कर लेंगे. दाम्पत्य जीवन में खुशियाँ आयेंगी. आप माता-पिता से अपने भविष्य के बारे में विचार-विमर्श करेंगे. इस राशि के नौकरीपेशा लोगों को लाभ मिलेगा. ज्योतिषाचार्य पंडित प्रशांत भारद्वाज के अनुसार सेहत के मामले में आप तंदरुस्त रहेंगे. दोस्तों से फोन पर बात होगी, जिसमे किसी विषय की चर्चा करेंगे. लवमेटस के लिए दिन अच्छा रहेगा. कहीं निवेश करना चहाते है तो पहले उस विषय के जानकर लोगों से जानकारी ले लें.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News