Friday, August 6, 2021
Homeराजनीतिमहँगाई के खिलाफ पूर्वांचल नव निर्माण मंच का हल्ला बोल

महँगाई के खिलाफ पूर्वांचल नव निर्माण मंच का हल्ला बोल

सोनभद्र । उत्तरप्रदेश से अलग कर पूर्वांचल राज्य की मांग तथा किसानों की आवाज बुलंद करने वाले संगठन पूर्वांचल नव निर्माण किसान मंच के लोगों ने गुरुवार को संयुक्त किसान मोर्चे के आह्वान पर मँहगाई के खिलाफ हल्ला बोला । पूर्वांचल नव निर्माण मंच के अध्यक्ष श्रीकांत त्रिपाठी के नेतृत्व मे किसानों ने केन्द्र सरकार का पुतला दहन कर विरोध दर्ज कराया।कहा कि भाजपा सरकार में मँहगाई चरम पर है ।

कृषि कार्य हेतु उपयोग में आने वाले डीजल का दाम आसमान छू रहा है जिससे फसल उत्पादन लागत बढ़ती जा रही है और दूसरी तरफ किसानों के फसल की सरकारी खरीद नहीं होने से उन्हें उपज का उचित मूल्य नहीं मिल पाने के कारण उनकी माली हालत गंभीर होती जा रही है।

अध्यक्ष श्री त्रिपाठी ने कहा कि किसानों के उत्पाद को छोड़कर भाजपा सरकार में रोजमर्रा की सभी चीजों का दाम बढ़ा दिया गया है।डीजल , पैट्रोल , रसोई गैस , दवाई , शिक्षा से लेकर आटोमोबाइल क्षेत्र तथा खनन सामग्री के भी दाम आसमान छू रहे हैं , जिसका सीधा असर आम आदमी तथा किसानों के घर परिवार पर देखने को मिल रहा है । उन्होंने मोदी सरकार पर बड़ा हमला बोलते हुए कहा कि मोदी सरकार की प्राथमिकता में ना तो देश का किसान है और ना ही आम लोग। त्रिपाठी ने दिल्ली में आंदोलनरत किसानों की दुर्दशा के लिए भी मोदी सरकार को कोसते हुए कहा कि जिसे अपने देश के किसानों की चिंता ना हो ऐसी सरकार कोउखाड़ फेंकने की जरुरत है।

मंच के नेता अभय पटेल ने कहा आम आदमी मँहगाई के दंश से बदहाल है और मोदी सरकार केवल झूठी शान बघारने में व्यस्त है।दुनिया के देशों में डंका बजाने वाले मोदी के देश में महंगाई , भ्रष्टाचार , बेरोजगारी आज चरम पर हैं।इस मौके पर उदय प्रकाश , श्यामसुन्दर सिंह , निर्भय पटेल , राजेन्द्र मौर्य , सुनील गुप्ता , शुभम त्रिपाठी , अनिल गुप्ता , प्रबल , पवन पटेल , संजय गुप्ता , ऊदल महराज , रामकेश , कमलेश , सीताराम , आलोक मौर्य , गोरख सहित सभी किसानों ने दोषपूर्ण कृषि कानून वापस कराने की मांग के साथ साथ न्यूनतम समर्थन मूल्य पर कानूनन गांरटी की मांग करते हुए सिंचाई हेतु किसानों को डीजल के दाम पर सब्सिडी देने की भी मांग की ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News