Saturday, April 20, 2024
Homeलीडर विशेषसांसद ने पत्र लिखकर अधिशासी अभियंता से सड़क निर्माण हेतु निकले टेंडर...

सांसद ने पत्र लिखकर अधिशासी अभियंता से सड़क निर्माण हेतु निकले टेंडर की मांगी जानकारी

-

सोनभद्र। राबर्ट्सगंज संसदीय क्षेत्र के सांसद पकौडी कोल ने अधिशासी अभियंता प्रान्तीय खण्ड से पत्र लिखकर राबर्ट्सगंज पुनर्गठन पेयजलापूर्ति योजना के लिए खोदी गयी सड़कों के निर्माण के लिए निकाली गयी निविदाओं की जानकारी मांगी है।

उन्होंने पत्र लिखकर कहा है कि 1. नगर पालिका क्षेत्र रावर्ट्सगंज में रावर्ट्सगंज पुनर्गठन पेयजल योजना के अन्तर्गत पाईप बिछाने हेतु आपकी किन – किन सड़कों को जलनिगम द्वारा खोदकर पाईप लाईन बिछाई गयी स्थल का नाम व लम्बाई । 2. उक्त पाईप लाईन बिछाने हेतु जो सड़के खोदी गयी उस सड़क की मरम्मत किसे करना 3. यदि उक्त सड़कों की मरम्मत आपके विभाग को करना था तो क्या जल निगम ने मरम्मत कराने के मद में कितना धन आपके विभाग को दिया और किस तिथि को दिया विवरण दें । 4. सड़क मरम्मत हेतु टेण्डर प्रकाशन कब और किस दैनिक समाचार पत्र में प्रकाशित किया गया , समाचार पत्र की छायाप्रति उपलब्ध करावें । 5. निविदा कय करने हेतु पंजीकृत ठेकेदार द्वारा निविदा कय की विभागीय रसीद की छाया प्रति । 6. पाईप लाईन बिछाने व सड़क मरम्मत के लिए डाली गयी निविदाओं की कम्प्रेटिव चार्ट उपलब्ध करावें । 7. बर्तमान समय में पाईप बिछाये गये सड़कों के मरम्मत की क्या स्थिति है । किस कार्यप्रभारी द्वारा निरीक्षण किया गया ।

अस्तु पत्र प्राप्ति के 1 सप्ताह के अन्दर अधोहस्ताक्षरी के केन्द्रीय संसदीय कार्यालय उरमौरा , रावर्ट्सगंज सोनभद्र पर सूचना उपलब्ध कराने का कष्ट करें।उक्त पत्र के बाबत सांसद ने बातचीत के दौरान बताया कि एक तरफ वर्तमान सरकार द्वारा भ्रष्टाचार को समाप्त करने के लिए कड़ाई से कार्य किया जा रहा है वहीं अधिकारियों द्वारा सरकार की मंशा के विपरीत कार्य करते हुए भ्र्ष्टाचार को बढ़ावा दिया जा रहा है।पता चला है कि उक्त सड़क मार्ग के निर्माण के लिए बिना निविदा प्रकाशन के ही अपने चहेते ठेकेदार द्वारा को देकर अनुचित लाभ लिया है।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!