Tuesday, April 23, 2024
Homeराज्यसपा सांसद आजम खां सीतापुर जेल में हुए शिफ्ट

सपा सांसद आजम खां सीतापुर जेल में हुए शिफ्ट

-

सपा सांसद आजम खां और उनके बेटे अब्दुल्ला आजम आज सीतापुर जेल में शिफ्ट कर दिए गए. लखनऊ मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने बताया कि आजम खां अब स्वस्थ हैं.

सीतापुर: सपा सांसद आजम खां सीतापुर जेल में हुए शिफ्ट. उनको लखनऊ के मेदांता हॉस्पिटल से सीतापुर जेल लाया गया . कोरोना संक्रमण के कारण आजम खां लखनऊ के मेदांता में भर्ती किए गए थे. स्वस्थ होने के बाद आज वो सीतापुर जेल लाए गये. आजम खां व उनके बेटे अब्दुल्ला आजम को लेने के लिए सीतापुर से फोर्स लखनऊ के सुबह ही रवाना हो गयी थी . दोनों को लेकर फोर्स सीतापुर जेल पहुंच गई है.

आजम खां फरवरी 2020 से ही सीतापुर जेल में बंद थे. उन पर रामपुर में अवैध जमीन कब्जाने और फर्जी प्रमाण-पत्र बनाने जैसे कई आरोप हैं. उनकी पत्नी डॉ तंजीम फातिमा भी जेल में बंद थीं, लेकिन उन्हें जमानत मिल चुकी है और वो जेल से बाहर हैं.

आजम खां के बेटे अब्दुल्ला पर भी फर्जी प्रमाणपत्र से जुड़े कई मामले दर्ज हैं और वे भी पिता संग जेल में ही थे. एक तरफ आजम पर 80 से ज्यादा मुकदमे दर्ज बताए जा रहे हैं तो वहीं उनके बेटे अब्दुल्ला पर भी 40 से ज्यादा केस दर्ज हैं. दोनों अभी अपनी जमानत का इंतजार कर रहे हैं, लेकिन किसी भी तरह की राहत मिलती नहीं दिख रही है.

30 अप्रैल 2021 को आजम खां की एंटीजन रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद, उनकी RTPCR जांच कराई गई थी. आजम को सर्दी जुकाम की शिकायत होने कारण जेल प्रशासन ने उनका कोविड टेस्ट कराया था और वे कोरोना संक्रमित निकले थे. इसके बाद उनको लखनऊ के मेदांता अस्पताल में भर्ती किया गया था. बीच में कई बार उनकी हालत गंभीर हुई थी. लखनऊ मेदांता अस्पताल के मेडिकल डायरेक्टर डॉ राकेश कपूर ने विंध्यलीडर को बताया कि आजम खां अब पूरी तरह स्वस्थ हैं.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!