Friday, March 29, 2024
Homeराशिफलराशिफल : कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुम्भ राशि वालों का ऐसा रहेगा...

राशिफल : कन्या, तुला, वृश्चिक, मकर, कुम्भ राशि वालों का ऐसा रहेगा आज का दिन

-

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

कैसा रहेगा आपका पूरा दिन ? पढ़ाई, प्रेम, विवाह, व्यापार जैसे मोर्चों पर कैसी रहेगी ग्रहदशा ? क्या वैवाहिक जीवन में क्लेश से मिलेगी निजात ? पढ़ाई में बच्चों का मन नहीं लग रहा, क्या करें उपाय ? क्या आने वाले समय में विदेश यात्रा करने का मिलेगा मौका ? जीवनसाथी के साथ कैसा बीतेगा आज का दिन ? ऐसे तमाम सवालों के जवाब जानने के लिए पढ़ें प्रख्यात ज्योतिषाचार्य उषा वैष्णवी से आज का राशिफल-

उषा वैष्णवी

मेष राशि (चु, चे, चो, ला, ली, लू, ले, लो, अ)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति आठवें भाव में होगी, आज आपको विशेष प्रकार के आध्यात्मिक अनुभव होंगे, आपको रहस्य और गूढ़ विद्याओं का ज्ञान प्राप्त करने में रुचि होगी, आप आध्यात्म के क्षेत्र में सिद्धि प्राप्त कर सकेंगे, किसी नए काम की शुरुआत के लिए समय योग्य नहीं है, प्रवास के दौरान अचानक कोई तकलीफ आ सकती है, आपको क्रोध और वाणी पर अंकुश रखना पड़ेगा, विरोधी आपका नुकसान कर सकते हैं, आप सचेत रहें, जीवनसाथी के विचारों का सम्मान करें, स्वास्थ्य की दृष्टि से समय अच्छा है.

वृषभ राशि (ई, उ, ए, ओ, वा, वी, वू, वे, वो)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति सातवें भाव में होगी, आप को अपने प्रिय दोस्तों और स्वजनों के साथ घूमने- फिरने का आनंद प्राप्त होगा, सुंदर वस्त्र-आभूषण और भोजन का अवसर मिलेगा, दोपहर के बाद स्थिति आपके नियंत्रण से हट सकती है, वाहन आदि धीमे चलाएं, घर-परिवार में किसी से विवाद हो सकता है, यह स्थिति आपके नियंत्रण में नहीं रहेगी, नौकरीपेशा लोगों को कोई नया काम मिल सकता है, व्यवसाय में आज उन्नति मिल सकती है, निवेश संबंधी योजना आज ना बनाएं.

मिथुन राशि (का, की, कु, घ, ङ, छ, के, को, हा)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति छठे भाव में होगी, आज आपके अधूरे काम पूरे होंगे, घर में शांति और आनंद का वातावरण आपके मन को प्रसन्न रखेगा, स्वास्थ्य अच्छा रहेगा, आर्थिक लाभ होगा, व्यापार में वाद-विवाद या मनमुटाव के मौके आ सकते हैं, इससे सावधान रहना आवश्यक है, छोटे भाई-बहनों के साथ कहीं जाने का कार्यक्रम भी बन सकता है, परिवार में मेहमानों के आने से मन खुश रहेगा, आज आप अपनों को उपहार देने के लिए किसी तरह की शॉपिंग कर सकते हैं, दोपहर के बाद समय आपके पक्ष में बना रहेगा.

कर्क राशि (ही, हु, हे, हो, डा, डी, डू, डे, डो)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पांचवें भाव में होगी, दिन का आरंभ चिंता और उलझन के साथ होगा, पेट दर्द की शिकायत भी रहेगी, नए काम शुरू करने के लिए दिन अच्छा नहीं है, आकस्मिक धन खर्च होगा, प्रेमीजनों के बीच वाद-विवाद होने से मनमुटाव होगा, यात्रा में कठिनाई आएगी, हो सके तो आज आप यात्रा टालें, घर में छोटों से विवाद करने से बचें, ज्यादातर समय मौन रहकर गुजारें, व्यापारियों के लिए आज का दिन सामान्य है, जीवनसाथी की भावनाओं का भी सम्मान करें.

सिंह राशि (मा, मी, मू, मे, मो, टा, टी, टू, टे)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति चौथे भाव में होगी, आज आपके परिवार में सुख- शांति का वातावरण रहेगा, माता के स्वास्थ्य को लेकर चिंता रहेगी, हालांकि आज नकारात्मकता आपके मन को दु:खी करेगी और आपको बेचैनी का अनुभव होगा, आज मकान, जमीन या वाहन के दस्तावेजी काम करने के लिए योग्य दिन नहीं है, नौकरी करने वाले लोगों को किसी बात की चिंता हो सकती है, व्यापार में भी आपको कोई नुकसान उठाना पड़ सकता है, प्रेम जीवन के लिए दिन सामान्य है.

कन्या राशि (टो, पा, पी, पू, ष, ण, ठ, पे, पो)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति तीसरे भाव में होगी, बिना विचारे किसी भी तरह के काम में रुचि ना लें, आप किसी से इमोशनल संबंध में जुड़ सकते हैं, भाई-बहनों के साथ अच्छे संबंध बने रहेंगे, मित्रों और स्नेहीजनों से मिलना- जुलना होगा, रहस्यमय विद्या में आपकी रुचि बढ़ेगी, आध्यात्मिकता में आगे बढ़ सकते हैं, विरोधियों के साथ आप अच्छी तरह टक्कर ले सकेंगे, ऑफिस में दिया काम आसानी से पूरा कर सकेंगे, विद्यार्थियों के लिए दिन अच्छा है, सीनियर्स की मदद से अपनी पढ़ाई पूरी कर पाएंगे.

तुला राशि (रा, री, रु, रे, रो, ता, ती, तू, ते)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दूसरे भाव में होगी, मानसिक परेशानी रहने के कारण आज आपको कोई महत्वपूर्ण निर्णय नहीं लेना चाहिए, आज कोई नया काम नहीं करें, परिवार के सदस्यों के साथ विवाद टालना चाहते हैं, तो वाणी पर संयम रखें, आपको अपनी जिद छोड़नी होगी, वित्तीय लाभ हो सकता है, स्वास्थ्य का ध्यान रखें, दोपहर के बाद आपकी स्थिति में परिवर्तन होगा, इस दौरान आपका मन प्रसन्न रहेगा, घर में छोटों से आपको सम्मान मिलेगा, स्वादिष्ट भोजन का आनंद उठा पाएंगे.

वृश्चिक राशि (तो, ना, नी, नू, ने, नो, या, यी, यू)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति पहले भाव में होगी, आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है, आपका तन और मन प्रफुल्लित रहेगा, परिजनों के साथ सुख के पल गुजार सकेंगे, मित्रों और स्नेहीजनों के पास से किसी तरह का उपहार मिलेगा, प्रिय व्यक्तियों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकेंगे, घर-परिवार में शुभ कार्यक्रम हो सकता है, घर में मेहमानों के आगमन से मन खुश होगा, आर्थिक लाभ होने की संभावना है, वैवाहिक जीवन में भी आनंद प्राप्त हो सकेगा, अविवाहितों के रिश्ते की बात कहीं चल सकती है.

धनु राशि (ये, यो, भा, भी, भू, धा, फा, ढ, भे)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति बारहवें भाव में होगी, आज आपका दिन थोड़ा तकलीफ देने वाला रह सकता है, स्वास्थ्य खराब होगा, परिजनों के साथ मतभेद होगा, इस कारण आपका मन उदास रह सकता है, स्वाभाविक उग्रता को अंकुश में रखें, दुर्घटना होने की आशंका रहेगी, वाहन या इलेक्ट्रिक उपकरणों का उपयोग ध्यान से करें, कोर्ट-कचहरी से सम्बंधित कामकाज के सम्बंध में जागरूक रहना पड़ेगा, खर्च बढ़ने से पैसे का अभाव होगा, नौकरी में कोई अरुचिकर काम भी करना पड़ सकता है.

मकर राशि (भो, जा, जी, खी, खू, खे, खो, गा, गी)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति ग्यारहवें भाव में होगी, नौकरी, बिजनेस और समाज के सभी क्षेत्रों में आज का दिन लाभदायक साबित होगा, सगे- सम्बंधियों और मित्रों के साथ बाहर घूमने जाने की योजना बनेगी, शुभ अवसरों पर उपस्थित होने का मौका मिलेगा, परिजनों से कोई विशेष लाभ प्राप्त कर सकेंगे, विवाह योग्य जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है, प्रवास पर जाने की भी संभावना है, हालांकि आपको स्वास्थ्य का विशेष ध्यान रखना होगा.

कुम्भ राशि (गु, गे, गो, सा, सी, सू, से, सो, दा)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति दसवें भाव में होगी, आज आपके सभी काम निर्विघ्न पूरे हो सकेंगे, खुशी का अनुभव होगा, नौकरी या बिजनेस के लिए समय अच्छा है और आप सफलता प्राप्त कर सकेंगे, बुजुर्ग और उच्च अधिकारियों की मदद से आपकी चिंता में कमी होगी, आपके दांपत्यजीवन में खुशी का माहौल रहेगा, आय में वृद्धि होगी, नौकरीपेशा लोगों की पदोन्नति की संभावना है, आज प्रेम जीवन में आपको विशेष सफलता मिलेगी, कोई नया रिश्ता भी शुरू हो सकता है.

मीन राशि (दी, दू, थ, झ, ञ, दे, दो, च, ची)
चंद्रमा राशि बदलकर आज वृश्चिक राशि में होगा, आपके लिए चंद्रमा की स्थिति नवें भाव में होगी, नकारात्मकता आप पर हावी न हो जाएं, इसका ध्यान रखना पड़ेगा, मानसिक दुविधा के कारण आपको भय का अनुभव होगा, आपको स्वास्थ्य सम्बंधी समस्याएं बनी रहेंगी, नौकरी में उच्च अधिकारियों से संभलकर रहना पड़ेगा, किसी विवाद की आशंका रहेगी, संतान की चिंता रहेगी, विरोधी आपके मार्ग में बाधा खड़ा कर सकते हैं, आज कोई महत्वपूर्ण निर्णय ना करें.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!