Saturday, April 20, 2024
Homeराजनीतिप्रदेश के 50 नेताओं को दी विधानसभा चुनाव लड़ने की हरी झंडी-प्रियंका

प्रदेश के 50 नेताओं को दी विधानसभा चुनाव लड़ने की हरी झंडी-प्रियंका

-

लखनऊ । आगामी यूपी विधानसभा चुनाव के लिए सभी पार्टियों ने तैयारी शुरू कर दी है। इसी बीच कांग्रेस की महासचिव व यूपी की प्रभारी प्रियंका गांधी वाड्रा ने प्रदेश के तकरीबन 50 नेताओं को फोन कर चुनाव लड़ने की इजाजत दी है। इसके साथ ही कांग्रेस ने अगस्त तक प्रदेश की 200 से ज्यादा सीटों पर उम्मीदवारों की फाइनल लिस्ट तैयार करने का टारगेट रखा है। 

जून के पहले हफ्ते में प्रियंका गांधी ने उत्तर प्रदेश के करीब 50 नेताओं को फोन करके आगामी विधानसभा चुनाव लड़ने के लिए बोल दिया है। प्रियंका ने साफ कहा है कि चुनाव की तैयारी करें, आपका टिकट कंफर्म है। उन्होंने सभी नेताओं से कह दिया है कि पूरा फोकस अपने क्षेत्र पर रखें और लोगों की ज्यादा से ज्यादा मदद करें। प्रियंका ने नेताओं को यह भी कहा है कि हर किसी के सुख-दुख में शामिल हों और उन्हें मौजूदा सरकार की खराब नीतियों के बारे में बताएं।

कांग्रेस यूपी प्रदेश उपाध्यक्ष वीरेंद्र चौधरी ने इस बात की पुष्टि भी की है कि उन्हें प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए बोला है। उन्होंने बताया कि पिछले चुनाव में तैयारियों का वक्त कम मिल पाया था, जिसके बावजूद मैं 70 हजार से ज्यादा वोट लेकर आया था और महज 1200 वोटों से चुनाव हारा था। इस बार सात महीने पहले हमें जिस तरह से प्रियंका गांधी ने चुनाव लड़ने के लिए बोला है, उससे हमें ज्यादा से ज्यादा समय क्षेत्र में रहने और चुनाव तैयारी करने को मिलेगा।

सूत्रों की मानें तो प्रियंका ने शामली से पंकज मालिक, पुरकाजी से दीपक कुमार, बेहट से नरेश सैनी, सहारनपुर से मसूद अख्तर, विलासपुर से संजय कपूर, चमरौआ से यूसुफ अली तुर्क, इलाहाबाद से अनुग्रह नारायण, पिंडरा से अजय राय, मड़िहान से ललितेश त्रिपाठी, जैदपुर से तनुज पुनिया, तमकुहीराज से अजय कुमार लल्लू, रामपुर खास से आराधना मिश्रा मोना, जौनपुर से नादीम जावेद, मथुरा से प्रदीप माथुर, कोल से विवेक बंसल, कानपुर कैंट से सुहेल अंसारी और फरेंदा से वीरेंद्र चौधरी सहित तमाम दिग्गज नेता से फोन पर बात की और चुनाव लड़ने की तैयारी करने को कहा।

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!