Thursday, March 28, 2024
Homeदेशपुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नये मुख्यमंत्री

-

पुष्कर सिंह धामी उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री होंगे. वह विधानसभा में कुमाऊं क्षेत्र की खटीमा सीट की नुमाइंदगी करते हैं और दूसरी बार विधायक चुने गए हैं.

देहरादून । भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी राज्यपाल बेबी रानी मौर्य से मिलने राजभवन पहुंचे. कल यानी चार जुलाई को शपथ ग्रहण समारोह में वह राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे.

भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने के बाद पुष्कर सिंह धामी ने कहा, “मेरी पार्टी ने एक सामान्य से कार्यकर्ता को सेवा का अवसर दिया है. जनता के मुद्दों पर हम सबका सहयोग लेकर काम करेंगे.”

पुष्कर सिंह धामी को भाजपा विधायक दल का नेता चुने जाने पर पार्टी के सांसद अजय भट्ट ने कहा कि वह ‘विनम्र और ईमानदार हैं और हमें इसी (फ़ैसले) की अपेक्षा थी.’ उन्होंने दावा किया कि साल 2022 में पार्टी पहले से भी ज़्यादा बहुमत से जीतने वाली है.

अजय भट्ट ने विधानमंडल दल के इस फ़ैसले को ऐतिहासिक निर्णय बताते हुए कहा कि पार्टी ने राज्य में एक युवा नेतृत्व दिया है.

इससे पूर्व दोपहर तीन बजे विधानमंडल दल की बैठक हुई. जिसमें केंद्रीय नेताओं ने भी भाग लिया.हालांकि, शुक्रवार यानी 2 जुलाई का दिन कयासों और आशंकाओं के बीच ही गुज़रा.

पूर्व मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने शुक्रवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें अपने कार्यकाल की उपलब्धियां तो गिनाईं लेकिन उन्होंने अपने इस्तीफ़े पर कुछ भी नहीं कहा. और फिर इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के महज़ कुछ घंटों बाद ही उन्होंने राजभवन राजकर राज्यपाल बेबी रानी मौर्य को अपना इस्तीफ़ा सौंप दिया.हालांकि शनिवार को हुई विधानमंडल दल की बैठक की घोषणा उनके इस्तीफ़े से पहले ही की जा चुकी थी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!