Friday, March 29, 2024
Homeराशिफलकुंभ राशि के जातकों का दिन शानदार रहेगा , सोचा हुआ काम...

कुंभ राशि के जातकों का दिन शानदार रहेगा , सोचा हुआ काम आज होगा पूरा

-

प्रशान्त भारद्वाज

मेष राशि
आज का दिन मिश्रित परिणामदायक रहेगा. आमदनी ठीक रहेगी, लेकिन बढ़ते खर्चों पर विराम लगाने में आप सफल नहीं हो पाएंगे. दिन-प्रतिदिन के कार्य सुचारू रूप से चलते रहेंगे. एक बड़े उद्यम में शामिल होने से पहले पर्याप्त पूछताछ करें. काम के लिए लंबी दूरी की यात्रा लाभदायक होगी. कुछ मामूली मुद्दों पर घरेलू मोर्चे पर तनातनी हो सकती है. घर पर कुछ धार्मिक समारोह मनाया जा सकता है.

वृषभ राशि
आज आपकी ऊर्जा का स्तर बेहतर रहेगा.जीवनसाथी के करियर में बदलाव आने से घर में खुशी का माहौल बनेगा.नए प्रोजेक्ट पर काम करने का मौका मिलेगा.आप अपने काम में सफल भी होंगे.माता-पिता का सहयोग भी बना रहेगा.शाम को उनके साथ किसी धार्मिक स्थल पर जायेंगे.किसी अपने से आपको बड़ी खुशखबरी मिल सकती है.इस राशि के छात्रों का आज पढ़ाई के प्रति रूझान बना रहेगा.आपके पास कुछ नई जिम्मेदारियां आ सकती हैं.सुबह उठकर धरती माँ को छूकर प्रणाम करें, घर में सुख-शांति बनी रहेगी.

मिथुन राशि
मिथुन राशि के छात्रों को आज अधिक परिश्रम करना होगा. काम करने की ताकत और बातचीत बेहतर रहेगी. नए विचार दिमाग में आएंगे. प्रेम में इमोशन प्रभावी रहेगा. राजनीतिक क्षेत्र के लोगों के लिए समय पहले से अच्छा हो सकता है. यदि कोई गुमराह हो रहा है, तो आप उस पर नजर रख सकते हैं. घबराएं नहीं, ध्यान से समझकर समय रहते अवसर का लाभ उठायें. दाम्पत्य जीवन सुखमय रहेगा. जीवन साथी की मीठी बातें आज आपको सुख देंगी.

कर्क राशि
आज का दिन नई योजनाओं और उपक्रमों के लिए बहुत अच्छा है. अपना खुद का व्यवसाय शुरू करने के इए आज का दिन शुभ है, भाग्य आपका पक्ष लेगा और आपके रुके हुए कार्य प्रगति करेंगे. आर्थिक रूप से आप अच्छा करेंगे और कुछ अतिरिक्त प्रयासों के साथ एक पुराना दिया गया ऋण भी वापिस प्राप्त कर सकते हैं. कोई भी निवेश करने से पहले किसी जानकार व्यक्ति की सलाह अवश्य लें. प्रतिद्वंद्वी आपको नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे. प्रेम संबंध सामान्य रहेंगे.

सिंह राशि
आज स्टूडेंट्स को मेहनत का बेहतर परिणाम हासिल हो पाएगा.आपको अपने काम पर पूरा फोकस रखना चाहिए. ऑफिस के किसी काम में आपको अधिक समय लग सकता है. कारोबार में आपको धन लाभ हो सकते हैं.किसी खास व्यक्ति से अचानक मुलाकात आपके करियर की दिशा को बदल सकती है.आपको रोजगार के उचित अवसर प्राप्त हो सकते हैं.किसी भी जरुरी काम में आपको जल्दबाजी करने से बचना चाहिए.शिवलिंग पर जल अर्पित करें, आपकी सभी परेशानियों का हल होगा.

कन्या राशि
आज आपको अपनी पुरानी दोस्ती वापस मिल सकती है लेकिन इसके लिए पहला कदम आपको ही बढ़ाना होगा. जिस पहचान और पुरस्कार की उम्मीद आप कर रहे थे, वह बाद के लिए टल सकती है और आपको हताशा का सामना करना पड सकता है. सरकारी क्षेत्र के अटके कार्य फिर से चल पड़ेंगे. खर्च थोड़ा संभल कर करें. आज आप काम में अधिक व्यस्त रहें. इससे आपको शारीरिक थकान रहेगी. पारिवारिक जिम्मेदारियों का निर्वाह बखूबी कर पाएंगे.

तुला राशि
पारिवारिक यात्राएं आनंद से भरी होंगी. अपने परिवार के साथ समय बिताने के लिए आज अच्छा दिन है. पारिवारिक आय में सुधार होगा और बच्चे शैक्षणिक मोर्चे पर उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे. परिवार में कुछ सुखद घटनाएं घट सकती हैं. माता की संपत्ति के पक्ष में कानूनी मुद्दे कुछ गति प्राप्त कर सकते हैं. व्यापार में हालात सामान्य रहेंगे. आय में अनियमितता के कारण कुछ परेशानी हो सकती है. ओरल अल्सर और दांतों की चिंता जैसी समस्याएं इस दौरान आपको परेशान कर सकती हैं. किसी नए व्यक्ति के साथ या ऐसे माहौल में जिसके साथ आप परिचित नहीं हैं, भोजन करते समय सावधान रहें.

वृश्चिक राशि
आज का दिन आपके लिए बेहतर परिणाम लेकर आ सकता है.ऑफिस के कुछ जरूरी काम पूरे हो सकते हैं.आपका स्वास्थ्य फिट रहेगा.जीवनसाथी के साथ लंबी बातचीत हो सकती है. आपके रिश्तों में मजबूती आयेगी.आपके कुछ नए दोस्त भी बन सकते हैं.आपका सामाजिक दायरा अचानक बहुत बढ़ जायेगा.आसपास के लोगों से आपको मदद मिलती रहेगी. आपको व्यवसाय में लाभ मिलने की पूरी उम्मीद है.दैनिक कार्यों में आपको पूर्ण रूप से सफलता मिलेगी.जरूरतमंद को गर्म कपड़े भेंट करें, आपके जरूरी काम पूरे होंगे.

धनु राशि
तरोताजा होने के लिए आज आप अच्छी तरह से आराम करें. अपने वर्तमान संगठन में अधिक ज्ञान प्राप्त करने का प्रयास करना सबसे अच्छा होगा. जो कला और रंगमंच आदि से जुड़े हैं, उन्हें आज अपना कौशल दिखाने के लिए कई नए मौक़े मिलेंगे. घर और काम पर दबाव आपको गुस्सैल और बेचैन बना सकता है. अपने वरिष्ठ अधिकारियों पर दबाव न डालें. यह इसके लिए सही समय नहीं है. जो लोग फर्नीचर के बिजनेस से जुड़ा है उनको अच्छा लाभ मिल सकता है.

मकर राशि
आपकी व्यावसायिक योग्यता विकसित होगी. माता-पिता से संबंध मधुर रहेंगे. पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. आप भौतिक सुखों पर व्यय कर सकते हैं. आपकी भाषा शैली काफ़ी प्रभावशाली रहेगी. आप काफी प्रसिद्ध रहेंगे. परिवार के सदस्यों का आपके प्रति बहुत अच्छा बर्ताव रहेगा. इस अवधि में आर्थिक रूप से संपन्न रहेंगे. आपका सम्मान होगा तथा ख्याति बढे़गी. व्यापार का विस्तार भी हो सकता है. आपकी मेहनत रंग लाएगी. जीवनसाथी के साथ आनंददायी समय बीतेगा, किन्तु संतान या उसकी शिक्षा को लेकर चिंता संभव है. प्रेम सम्बन्ध सुखद रहेगा. स्वास्थ्य भी अच्छा रहेगा.

कुंभ राशि
आज आपका दिन शानदार रहेगा.अगर आप किसी जरूरी काम को पूरा करने की सोच रहे हैं, तो वह काम आज पूरा हो जाएगा.जीवनसाथी के साथ डिनर का प्लान बना सकते हैं.लवमेट के लिए भी आज का दिन बेहतर रहेगा.आपको किस्मत का पूरा-पूरा सहयोग प्राप्त होगा.अधिकारियों से आपको मदद मिलेगी.आप व्यापार में किसी से साझेदारी कर सकते हैं. परिवार वालों का हंसी-मजाक घर के वातावरण को खुशनुमा बना देगा.गौ माता के चरण स्पर्श करें, सफलता आपके कदम चूमेगी.

मीन राशि
आज आलस, थकान और ऊबन आपके कार्य करने की गति को प्रभावित कर सकते हैं. कीमती वस्तुएं संभालकर रखें. स्वादिष्ट भोजन का आनंद रहेगा. प्रसन्नता रहेगी. भाइयों का साथ मिलेगा. शाम के वक़्त अचानक मिली कोई अच्छी ख़बर पूरे परिवार की ख़ुशी और उत्साह की वजह साबित होगी. आपका प्रिय आपसे वादे की मांग करेगा, लेकिन ऐसा वादा न करें जिसे आप पूरा न कर सकें. पेट संबंधी शिकायत अस्वस्थता का अनुभव करा सकती है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!