Thursday, April 18, 2024
Homeराजनीतिकल्याण सिंह के नाम पर होगी राम जन्मभूमि की सड़क और अलीगढ़...

कल्याण सिंह के नाम पर होगी राम जन्मभूमि की सड़क और अलीगढ़ एयरपोर्ट

-

अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाली सड़क का नाम यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. अयोध्या के अलावा यूपी के 5 शहरों में भी उमके नाम पर सड़कों का नाम रखा जाएगा. वहीं अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर होगा. इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जायेगा.

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान-हिमाचल के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का शनिवार देर रात निधन हो गया था. वह लंबे समय से बीमार चल रहे थे. पिछले डेढ़ महीने से कल्याण सिंह लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती थे, जहां पर शनिवार को उन्होंने अंतिम सांस ली. उनके निधन पर उत्तर प्रदेश में तीन दिनों के राजकीय शोक की घोषणा की गई है. आज उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा. अयोध्या में राम जन्मभूमि की ओर जाने वाली सड़क का नाम यूपी के पूर्व सीएम कल्याण सिंह के नाम पर रखा जाएगा. अलीगढ़ एयरपोर्ट का नाम भी कल्याण सिंह के नाम पर होगा. इसके लिए कैबिनेट में प्रस्ताव लाया जायेगा.

उत्तर प्रदेश में डिप्टी सीएम ने बड़ा ऐलान किया है. उन्होंने प्रदेश के 5 जिलों में एक-एक सड़क का नाम कल्याण सिंह मार्ग करने का ऐलान किया है, इसमें लखनऊ, अयोध्या, प्रयागराज, बुलन्दशहर और अलीगढ़ में एक एक सड़क कल्याण सिंह मार्ग के नाम से होगी. बतौर सीएम कल्याण सिंह की विधानसभा में दी गई स्पीच को संकलन कर उसे जारी किया जाएगा. अगले 5 दिन में इसका वीडियो जारी किया जा सकता है.

दूसरी तरफ गृह मंत्री अमित शाह कल्याण सिंह के अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए अतरौली पहुंच गए हैं. अमित शाह ने राम मंदिर आंदोलन के नेता कल्याण सिंह को श्रद्धांजलि अर्पित की. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ समेत भाजपा संगठन के वरिष्ठ नेता अलीगढ़ में मौजूद हैं. सीएम योगी तो 21 अगस्त की शाम से कमान संभाले हुए हैं.

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और राजस्थान के पूर्व राज्यपाल कल्याण सिंह का आज बुलंदशहर जिले के नरौरा स्थित राजघाट पर अंतिम संस्कार होगा. उनकी अंतिम यात्रा में गृहमंत्री अमित शाह, रक्षामंत्री राजनाथ सिंह और यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शामिल होंगे. मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के भी पहुंचने की सूचना है. उनका पार्थिव शरीर रविवार की शाम अलीगढ़ ले जाया गया था. यहां अहिल्याबाई होल्कर स्टेडियम में रातभर उनका पार्थिव शरीर रखा गया था. अब उनकी अंतिम यात्रा शुरू हो गई है. अपने चेहते पूर्व सीएम की अंतिम यात्रा देखने और उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए अलीगढ़ की सड़कों पर लोगों की भीड़ जुट गई है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!