Friday, March 29, 2024
Homeदेशकल्याण सिंह की हालत नाजुक, सांस लेने में हो रही दिक्कत

कल्याण सिंह की हालत नाजुक, सांस लेने में हो रही दिक्कत

-

उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक है. उनकी स्थिति अभी अस्थिर बताई जा रही है. बता दें कि सीएम योगी ने रविवार को पीजीआई अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल लिया था.

लखनऊ : उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह की हालत नाजुक बताई जा रही है. रक्त में संक्रमण और सेप्सिस के इलाज के लिए एंटीबायोटिक और एंटीफंगल दवाइयों का कोर्स शुरू कर दिया गया है. लखनऊ के एसजीपीजीआई की तरफ से जारी किए गए मेडिकल बुलेटिन में बताया गया कि उनको सांस लेने में दिक्कत हो रही है.

कल्याण सिंह को बीते शाम नॉन इनवेसिव वेंटिलेशन पर हाई प्रेशर ऑक्सीजन के साथ रखा गया था. अस्पताल में उनके साथ परिवारजन भी मौजूद हैं.

एसजीपीजीआई की पीआरओ ने बताया कि कल्याण सिंह ने बीते शनिवार को सांस लेने में दिक्कत बताई थी, जिसके चलते उनको ऑक्सीजन देने की थैरेपी शुरू की गई. क्रिटिकल केयर मेडिसिन, नेफ्रोलाजी, न्यूरोलॉजी, एन्डोक्रिनालॉजी एवं कार्डियालॉजी विभागों के वरिष्ठ चिकित्सकों की टीम उनके उपचार का निरीक्षण कर रही है.

लोहिया संस्थान में जांच के दौरान अनियंत्रित ब्लड शुगर, एक्यूट बैक्टीरियल इंफेक्शन की शिकायत पाई गई थी. उनके शरीर में सूजन और संक्रमण है. मस्तिष्क के सीटी स्कैन में खून का थक्का पाया गया है.

आपकाे बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लगातार कल्याण सिंह की सेहत की जानकारी ले रहे हैं. सीएम योगी ने रविवार को पीजीआई अस्पताल पहुंचकर उनका हालचाल लिया था.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!