Wednesday, September 22, 2021
Homeराजनीतिसड़क पर बहते गन्दे पानी व अन्य समस्याओं को लेकर

सड़क पर बहते गन्दे पानी व अन्य समस्याओं को लेकर

गन्दगी व अन्य परेशानियों से आजिज रहवासियों नें नगरपालिका मुर्दाबाद तथा चेयरमैन चोर है के लगाये नारे ।

सोनभद्। नगरपालिका प्रशासन की उदासीनता तथा अकर्मण्यता का दंश झेल रहे अंबेडकर नगर, वार्ड 10, वार्ड नंबर 15 तथा वार्ड नंबर 16 के रहवासियों ने नगरपालिका परिषद् के पूर्व के चुनाव में अध्यक्ष पद के उम्मीदवार रहे युवा समाजसेवी गिरीश पाण्डेय के नेतृत्व मे सड़क पर बने गड्ढों को बंद कराकर गन्दा पानी निकालने की मांग हेतु विरोध प्रदर्शन किया। नारकीय यात्रा तथा नारकीय जीवन से परेशान आने-जाने वाले तथा वार्ड के निवासी लोगों ने बताया की महीनों से सड़क पूरी तरह जर्जर है , लगातार नगरपालिका को अवगत कराये जाने के बावजूद सड़क निर्माण नही किया गया। शिकायत करने पर नगरपालिका की तरफ से बताया जाता रहा कि निर्माण कार्य के लिए शासन को प्रस्ताव भेजा गया है जब शासन से धन आएगा तो निर्माण किया जाएगा।

आपको बताते चलें कि आधे नगरपालिका का पानी अंबेडकर नगर मे जाता है और आगे निकासी ना होने के कारण महीनों से सड़क का कुछ हिस्सा पूरी तरह गंदे पानी से भरा हुआ है । गड्ढे गहरे हो जाने के कारण रोज दिनभर लोग गिर रहे हैं तथा चोट चपेट के शिकार भी हो रहे हैं । रहवासी सच्चिदानंद चौधरी तथा पप्पू सोनी ने बताया कि कल सड़क पर गड्ढे में जेसीबी फंस गया था । परेशान रहवासियों ने आज सड़क पर प्रदर्शन कर नगरपालिका प्रशासन मुर्दाबाद के नारे लगाए । रीता देवी, सुनिता देवी, विद्वता देवी, आशा देवी, बसंती देवी ने कहा कि चुनाव के दौरान वादों की लिस्ट लेकर गली-गली घुमने वाली बरसाती नेता चुनाव जीतकर गायब हैं, नागरिकों की परेशानी से उनको कोई सरोकार नहीं है । कहा अब तो हद हो गयी है नाली का गन्दा पानी अब घरों में जाने लगा हैं ।रहवासी मातृ शक्ति श्रीमती बेबी खातुन ने बताया कि विजयगढ पेट्रोल पंप से पकरी गांव तक पूरे दो किलोमीटर की सड़क गड्ढे मे बदल गई है, जिसका निर्माण न होने से सड़क किनारे बने घरों को सीलन, दीमक, गंदगी से रोग बढ़ रहे हैं। सड़क किनारे लोग नर्क से भी अधिक कष्ट मे रह रहे हैं।

प्रदर्शन का नेतृत्व कर रहे पूर्वांचल नव निर्माण मंच के उपाध्यक्ष गिरीश पाण्डेय ने नगरपालिका मे व्यापक रूप से भ्रष्टाचार किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि शासन से विकास के नाम पर आने वाले पैसे का केवल बंदरबांट किया जा रहा है, जिम्मेदार शासन-प्रशासन के लोगों द्वारा मौन सहमति इस भरस्टाचार को बढ़ावा दे रही है। कहा पिछले साल मई महीने मे नगरपालिका से गंदे पानी की निकासी के लिए कई करोड़ रुपये खर्च कर नाले की सफाई व मरम्मत का कार्य कराया गया था । यदि पैसा सही जगह खर्च कर दिए गए होते तो नगरपालिका के लोग आज नारकीय जीवन नही जी रहे होते। गिरीश पाण्डेय ने पिछले चार साल मे नगरपालिका परिषद् रावर्टसगंज मे कराये गये सभी कामों की जांच इमानदारी से कराने की मांग की है। गिरीश पाण्डेय ने कहा कि सिर्फ नाली ही नहीं इसके अलावा सड़क निर्माण तथा आवास योजना में भी 60-70 % भ्रष्टाचार हो रहा है। जिम्मेदार लोग अपात्र लोगों के नाम तो आवास दे रहे हैं और जो पात्र है उनके नाम लिस्ट मे नहीं शामिल किए गए हैं । कहा यदी इमानदारी से जांच की जायेगी तो करोड़ों रुपये का घोटाला सामने आयेगा तथा सैकड़ों आवास के लाभार्थी फर्जी मिलेंगे ।

रहवासी पप्पू सोनी, दीपक चौहान, जोगी केशरी, शुभम, किशोर कुमार ने बताया कि यदि यह मार्ग ठीक रहे तो वाराणसी, मीरजापुर जाने वालों के लिए बाइपास का काम करेगी ,जिससे नगरपालिका मे जाम भी कम लगेगा । सोनू मदेसिया, विकास सोनी, रितेरा सोनी, सरदार जी, विरेन्द्र चौहान, प्रदीप तिवारी, महेश हलवाई, शिवपूजन दूबे, विशाल, पिंटू पासी, दीपक सहित प्रदर्शन कर रहे सैकडों रहवासी सड़क से गंदे पानी की निकासी तथा सड़क मरम्मत ना होने पर कल सुबह  नगरपालिका परिषद् प्रशासन का पुतला दहन करने की चेतावनी भी दी है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News