Thursday, April 25, 2024
Homeराशिफलसिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

सिंह राशि के जातकों की आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा.

-

प्रशान्त भारद्वाज

मेष राशि –
आज आप परिवार वालों के साथ सुखद समय बितायेंगे. सामाजिक स्तर पर आपका रूतबा बढ़ेगा. प्रेम-संबंधों में आपको सफलता मिल सकती है. कार्यक्षेत्र को बढ़ाने के लिए मित्र से आर्थिक मदद मिल सकती है. विदेश यात्रा का आपको मौका मिल सकता है. ऑफिस में आपके कार्यों की प्रशंसा हो सकती है. बिजनेस में तरक्की सामान्य रूप से बनी रहेगी. आज कुछ अच्छे लोगों से भी आपकी मुलाकात हो सकती है. मदद के लिए लोग आसानी से मिल जायेंगे. गणेश जी को लड्डू का भोग लगाएं, आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

वृष राशि –
कमाई में वृद्धि होगी और पैसे कमाने के और जरिए बनेंगे. आपके भाई-बहन से भी आपको मदद मिल सकती है. आपके पिता आपको सहयोग करेंगे, लेकिन आपको अपनी माता की सेहत की तरफ ध्यान देना पड़ेगा. आपको अपने काम की वजह से अपने घर से दूर भी रहना पड़ सकता है. प्रेम-प्रसंगों के लिए दिन काफी अनुकूल रहने वाला है. परिवार को लेकर आप कुछ भावुक हो सकते हैं. विवाह या सगाई की बात करने के लिए समय अनुकूल है. परन्तु किसी भी मामले में जिद करने से बचें.

मिथुन राशि –
चंद्रमा आज शाम तक आपकी राशि से छठे भाव में रहेगा. आज आपका स्वभाव, व्यवहार और यहां तक कि मनोभाव भी आपके लिए और दूसरों के लिए समस्या पैदा करने वाले हो सकते हैं. आपका मन या आपकी भावनाएं चरम पर रहेंगी, थोड़ी बहुत बेचैनी बनी रहेगी, जिस कारण आप किसी काम पर पूरा ध्यान नहीं दे सकेंगे. एकाग्रता की इस कमी के कारण आपको अपनी पूरी दक्षता से काम करने में और अपने प्रयासों का सकारात्मक परिणाम प्राप्त करने में कठिनाई होगी. आज आपके व्यवहार में ईर्ष्या, अकारण क्रोध और तालमेल या समझौता कर सकने की असमर्थता हावी हो सकती है. अने मित्रों, परिवार के सदस्यों, प्रियजनों के साथ अनावश्यक बहस में न पड़ें.

कर्क राशि –
आज आपका रहन सहन आकर्षक रहेगा. धनधान्य एवं संसाधनों में वृद्धि होगी. आपका दिन सामान्य रहेगा. अपनी काबिलियत को पूरी क्षमता तक आपको प्रयोग करना होगा और इस समय की उपलब्धियों को प्राप्त करने के लिए तैयार रहना होगा. लंबे समय वित्तीय आयोजन भी कर सकेंगे. आज का दिन आपके लिए अपने आसपास के लोगों के साथ अपनी भावनाओं को साझा करने का है. घर परिवार का वातावरण पहले से ठीक रहेगा.

सिंह राशि –
आज आपका उदार भाव लोगों को काफी प्रभावित कर सकता है. आर्थिक स्थिति में उतार-चढ़ाव बना रहेगा. आज आप किसी पुराने मित्र से मिलने उसके घर पर जा सकते हैं. अपने किसी काम में आपको दोस्त की मदद मिल सकती है. उधार लेन-देन करने से आपको बचना चाहिए. आज आप रिश्तों की गंभीरता को समझने की कोशिश कर सकते हैं. बच्चों के साथ आप ख़ुशी के पल बिता सकते हैं. आज वाहन चलाते समय आपको सावधानी बरतनी चाहिए. मन्दिर में तिल दान करें, आपकी सभी परेशानियों का निवारण होगा.

कन्या राशि –
वित्तीय क्षेत्र में उठाए गए कदम सफल होंगे. आय का एक अतिरिक्त स्रोत भी स्थापित हो सकता है. भूमि क्रय-विक्रय में कमीशन के माध्यम से आर्थिक लाभ होगा. यदि आप अपना खुद का व्यवसाय कर रहे हैं, तो इस समय का सदुपयोग अच्छी विस्तार योजनाएं बना कर करें. यदि आपका व्यवसाय रचनात्मक क्षेत्र से जुड़ा हुआ है, तो आपको अपनी प्रतिभा दिखाने और खुद का नाम बनाने के अवसर मिलेंगे. पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और परिवार में शादी या संतान के जन्म संबंधित शुभ समाचार मिलेगा.

तुला राशि –
आज आपको अपनी प्रतिभा और आपके मन में चल रहे किसी नए विचार के बूते अपने नौकरी या व्यवसाय के क्षेत्र में सफलता प्राप्त होगी, या कम से कम उसका बहुत शानदार अवसर मिलेगा. अगर आपके जीवन में कोई ऐसा व्यक्ति है, जो अतीत में आपके लिए समस्याओं का स्रोत रहा है, तो हो सकता है कि आज वह आपके जीवन में फिर लौटने की कोशिश करे. आप उसे साफ-साफ इनकार करने में न संकोच करें, न लिहाज रखें. वरना आप परेशानियों के नए चक्र में भी फंस सकते हैं. परिवार में प्रेम और सौहार्द का वातावरण रहेगा, जिससे आपका आत्मविश्वास और बढ़ेगा. आपके मन में सुरक्षा का भाव विकसित होगा. आज आप समस्या में पड़े किसी व्यक्ति की मदद करने मे संकोच न करें. किसी से विवाद में जरा भी न पड़ें.

वृश्चिक राशि –
आज आप महत्वपूर्ण मामलों को गति देने में सफल रहेंगे. भविष्य को बेहतर बनाने के लिए आप नये कदम उठायेंगे. लाभ का प्रतिशत उम्मीद से अच्छा रहेगा. आपको एक बात का ध्यान रखना होगा कि कार्यस्थल पर आप किसी से भी विवाद में ना उलझें और किसी भी षड्यंत्र का हिस्सा ना बनें. पुराने कामों का कोई खास फायदा भी आपको मिल सकता है. कानूनी मामले सुलझ जाएंगे. मन में उथल-पुथल चलेगी.

धनु राशि –
आज आपका ध्यान आध्यात्म की ओर अधिक लगा रहेगा. इस राशि के स्टूडेंट्स को करियर से रिलेटेड अच्छे मौके मिलेंगे. नये लक्ष्य को निर्धारित करने के लिए आज का दिन शुभ है. ऑफिस में कोई जूनियर आपसे मदद मांग सकता है. आप उनकी मदद करने में सफल भी रहेंगे. आपको धन लाभ के अवसर प्राप्त होंगे. आपका मन खुश रहेगा. सेहत के मामले में आप फिट रहेंगे. घर में सुबह-शाम घी का दीपक जलाएं, करियर में सफलता मिलेगी.

मकर राशि –
आज आप में से कुछ लोगों को आपके व्यवसाय-साथी या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है. व्यवसाय से संबंधित यात्राएं वांछित परिणाम नहीं दे सकती हैं. नए कार्यस्थल से जुड़ने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन ज्यादा अनुकूल नही है. कार्य स्थल पर टकराव से बचने की कोशिश करनी चाहिए. प्रेमपूर्ण संपर्क यदि कोई हो, तो यह एक बुरा मोड़ ले सकता है और आप में से कुछ लोग बदनामी और अपमान का शिकार हो सकते हैं. यह कुछ भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है. जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य के लिए चिंता हो सकती है.,

कुंभ राशि –
आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा साबित होगा. आप उम्मीदों और विश्वास से भरे रहेंगे. आपको आज धन, पद, प्रतिष्ठा से लेकर स्वास्थ्य तक के क्षेत्रों में बहुत लाभ होगा. आज आप नया वाहन खरीद सकते हैं. आपकी मेहनत और उपलब्धियों के कारण समाज में आपका सम्मान और प्रतिष्ठा बढ़ेगी. आप बहुत हंसमुख मूड में रहेंगे. आज अपनी नौकरी और व्यवसाय को लेकर आप लगातार सचेत रहें. पारिवारिक समस्याओं को हल करने का प्रयास करें. आज आप अपनी और परिवार की सुख-सुविधाओं की वस्तुएं खरीद सकते हैं. पुराना और काफी समय से अटका काम आज शाम को पूरा हो सकता है.

मीन राशि –
व्यापारी वर्ग को आज अचानक बड़ा धन लाभ हो सकता है. गलतफहमीयों के कारण आपका वैवाहिक जीवन छीन-भिन्न हो सकता है. आर्थिक पक्ष को देखा जाए तो यह कहा जा सकता है कि कुछ चुनौतीपूर्ण रहने की संभावना है. अचानक लाभ के योग बनेंगे लेकिन दूसरी ओर धन हानि भी संभव है. परिवार और पैसों के मामले मामलों पर ध्यान देना होगा. परेशान भी रहेंगे. सेहत संबंधी परेशानी भी हो सकती है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!