Wednesday, September 22, 2021
Homeब्रेकिंगसाइबर ठगों द्वारा उड़ाये गए रुपये को पुलिस ने पीड़ित को वापस...

साइबर ठगों द्वारा उड़ाये गए रुपये को पुलिस ने पीड़ित को वापस कराए

रेनुकूट। 17 जुलाई को शिकायतकर्ता नीतू सिंह निवासिनी रेनुकूट थाना पिपरी में शिकायत दर्ज कराई कि बैंक का अधिकारी बन एकाउंटर में के वाई सी अपडेट करने के नाम पर उसके खाते से साइबर ठगों द्वारा 1.05 लाख रुपये गायब कर दिया गया है । जिस पर आज साइबर सेल की सक्रियता से शिकायतकर्ता के खाते में 80 हजार रुपये वापस करा दिया गया । शिकायतकर्ता ने पुलिस के इस कार्यवाही की प्रशंसा करते हुए कहा कि उसे उम्मीद है कि जल्द ही उनकी शेष धनराशि भी वापस मिल जाएगी ।

शिकायतकर्ता नीतू सिंह ने अपने साथ हुए साइबर ठगी के बारे बताया कि गत 17 जुलाई को किसी अज्ञात व्यक्ति ने मोबाइल पर कॉल कर बताया कि मैं बैंक का अधिकारी बोल रहा हूं । आपके खाते का KYC अपडेट करना है कृपया आप अपने बैंक से सम्बन्धित विवरण साझा करें ।उक्त की बात सही समझ जब उन्होंने अपने खाते से सम्बन्धित विवरण साझा किया तो उनके खाते से 1.05 लाख रु साइबर ठगों द्वारा धोखाधड़ी कर निकाल लिया गया ।जिसके बाद शिकायतकर्ता ने तत्काल पुलिस अधीक्षक को उक्त घटना के सम्बन्ध में एक प्रार्थना पत्र दिया जिस पर पुलिस अधीक्षक ने साइबर सेल को त्वरित कार्यवाही करने के लिए निर्देशित किया । प्रभारी साइबर सेल उ 0 नि 0 सरोजमा सिंह , का 0 अभिषेक तिवारी व का 0 शैलेन्द्र कुमार ने आवेदिका के दिये गये शिकायती प्रार्थना पत्र पर त्वरित कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंक , कैश – फ्री कम्पनी व शेफ – गोल्ड कम्पनी से सम्पर्क कर शिकायतकर्ता के खाते में 80 हजार रु वापस कराया तथा शेष धनराशी वापस कराने के लिए प्रयासरत हैं ।

इस सम्बंध में बातचीत के दौरान पुलिस अधीक्षक अमरेंद्र प्रसाद सिंह ने कहा कि “ साइबर ठगी के मामले में समय बहुत ही महत्वपुर्ण होता है । यदि समय रहते साइबर सेल को साइबर ठगी की सूचना दे दी जाय तो रिकवरी आसान हो जाती है अन्यथा विलम्ब हो जाने पर रिकवरी में परेशानियों का सामना करना पड़ता है । “

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News