Friday, April 19, 2024
Homeराज्यसरकार नए पुलिस महानिदेशक को स्वतंत्रता- निष्पक्षता से काम करने दे

सरकार नए पुलिस महानिदेशक को स्वतंत्रता- निष्पक्षता से काम करने दे

-

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक के कार्यभार संभाले जाने के एक दिन बाद विपक्षी बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और समाजवादी पार्टी (सपा) ने उन्हें स्वतंत्रता और निष्पक्षता से काम करने देने की मांग प्रदेश सरकार से की है. उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक मुकुल गोयल ने शुक्रवार को कार्यभार संभाला था.

मायावती ने किया ट्वीट
बसपा प्रमुख मायावती ने शनिवार को ट्वीट किया कि, जैसा कि सर्वविदित है कि यूपी में चाहे कांग्रेस पार्टी की सरकार रही हो या सपा की अथवा वर्तमान में भाजपा की, पुलिस व सरकारी तंत्र को निष्पक्षता से काम नहीं करने देने व इनका घोर दुरुपयोग करने के कारण ये सभी सरकारें यहां की जनता को कानून का राज देने में अति-विफल रही हैं.’

निष्पक्षता से काम करने दे भाजपा
उन्होंने कहा कि, जबकि बीएसपी के शासनकाल में कानून द्वारा कानून का राज स्थापित करने के लिए सरकारी तंत्र को निष्पक्षता से काम करने की छूट दी गई तथा कानून तोड़ने पर पार्टी के एमपी को भी जेल भेजा गया. अतः भाजपा नए डीजीपी व अन्य सरकारी तंत्र को स्वतंत्रता व निष्पक्षता से काम करने दे बीएसपी की मांग.”

अखिलेश यादव ने किया ट्वीट
सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भी शनिवार को ट्वीट किया कि, ‘ आशा है उप्र में पुलिस का नया नेतृत्व अपनी प्रतिबद्धता जनता के प्रति दिखाएगा और अब तक के भाजपा काल में पुलिस के द्वारा जिस प्रकार की नाइंसाफ़ी आम जनता तथा विपक्ष के ख़िलाफ़ झूठे मुक़दमों के रूप में हुई है, उस प्रथा को ख़त्म करेगा. पुलिस जनता के विश्वास की प्रतीक होनी चाहिए.”

बुधवार को नियुक्त किया गया था पुलिस महानिदेशक
बता दें कि, इससे पहले शुक्रवार को उत्तर प्रदेश के नए पुलिस महानिदेशक के रूप में वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल ने कार्यभार संभाला था. वर्ष 1987 बैच के आईपीएस अधिकारी मुकुल गोयल को बुधवार को उत्तर प्रदेश का नया पुलिस महानिदेशक नियुक्त किया गया था.

कानून के दायरे में रहकर काम करेगी पुलिस
पुलिस महानिदेशक से शुक्रवार को जब पत्रकारों ने उत्तर प्रदेश में 2022 के विधानसभा चुनावों के बारे में पूछा था तो उन्होंने कहा कि जो व्यवस्था है उसका अध्ययन करेंगे और पुलिस कानून के दायरे में रहकर नियमानुसार काम करेगी.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!