Friday, September 17, 2021
Homeराजनीतिसपाइयों ने सड़क पर धान की रोपाई कर प्रदेश सरकार पर साधा...

सपाइयों ने सड़क पर धान की रोपाई कर प्रदेश सरकार पर साधा निशाना

नीति आयोग के रिपोर्ट को बताया बकवास

सोनभद्र । आज जहाँ एक ओर नीति आयोग द्वारा विकास सूचकांकों के आधार पर जनपद सोनभद्र को नंबर वन बताने से जनपद प्रशासन अपनी पीठ थपथपा रहा है,वही दूसरी तरफ सपा कार्यकर्ताओं द्वारा जनपद की बदहाल सड़कों से आवागमन में हो रही दिक्कतों के मद्देनजर आज अनोखे अंदाज में विरोध प्रदर्शन कर प्रशासन के दावे की पोल खोल दी।बदहाल कोन विंढमगंज मार्ग कचनरवा बाजार में पूरी तरह चीख चीख कर सरकार के इस दावे की पोल खोल रहा है। सड़क पर इस तरह गड्ढे हैं जैसे वो सड़क नहीं कोई तालाब हो ।सायकिल ,मोटर सायकिल एम्बुलेंस और पैदल चलना भी मुश्किल है ।

भाजपा शासनकाल में निर्माण की बात क्या कहा जाय उनकी मरम्मत भी नही हुई। इसलिए आज सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर सभी समाजवादियों ने भाजपा के विरोध का अनूठा तरीका निकाला जिसमें सड़को को स्वयं के सहयोग से कीचड़ और गड्ढा मुक्त किया। सपाईयों का आरोप है कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बनने के साथ ही गड्ढा मुक्त सड़क के दावे किये गए थे पर सरकार के साढ़े चार साल व्यतीत होने के बावजूद जनपद के मुख्य सड़कें खस्ताहाल पड़ी हैं । सड़को की स्थिति यह है कि पता ही नहीं चलता कि सड़कों पर गड्ढे हैं अथवा गड्ढों के बीच सड़क।कही कहीं तो स्थिति यह कि सड़क पर कीचड़ व पानी घुटनों तक है ऐसे में यदि कोई वाहन इसमें फंस गया तो समझो उसका तो बंटाधार।यह हकीकत है भाजपा के गड्ढा मुक्त सड़क के दावे का।

सपा के लोगों ने बुधवार को बदहाल सड़कों की मरम्मत के लिये व इसके विरोध का अनोखा तरीका अपनाया । ओबरा – चोपन रोड पर धान की रोपाई करते हुए राज्य सरकार पर निशाना साधा । अगुवाई कर रहे पूर्व जिला पंचायत अध्यक्ष अनिल यादव ने कहा कि भाजपा की साढ़े चार साल की सरकार पूरी तरह से जुमले वाली सरकार साबित हुई है ।

वहीं सोनभद्र को झारखंड से जोड़ने वाली बदहाल मुख्य सड़क पर समाजवादी पार्टी के पूर्व विधायक अविनाश कुशवाहा ने गड्ढा मुक्ति के लिए स्वयं व समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं को लेकर सड़क पर गिट्टी डालकर चलने लायक बनाया। फिलहाल बदहाल सडकों की वजह से आवागमन में हो रही दिक्कतों से सपा के आज के प्रदर्शन से स्थानीय लोगों की व उन सड़कों पर आवागमन करने वाले वाहन चालकों में खुशी देखी गयी।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News