Wednesday, September 22, 2021
Homeलीडर विशेषशहर से गाँवों की तरफ फैल रहा नशे का कारोबार,अभिभावकों के माथे...

शहर से गाँवों की तरफ फैल रहा नशे का कारोबार,अभिभावकों के माथे पर चिंता की बढ़ रही लकीरें

सोनभद्र जिले में इन दिनों मादक पदार्थों की बिक्री से जुड़े कारोबारियोँ का रुख अब मुख्य शहरों से हटकर तेजी से गांवों की तरफ हो रहा है।गाँवों में बढ़ते नशे के कारोबार से युवा पीढ़ी बुरी तरह से मादक पदार्थों के गिरफ्त में फसती जा रही है। जिसके कारण जिले का अमन चैन बिगड़ता जा रहा है। नशेड़ियों को जब घर से रुपए नहीं मिल रहा है तो वह लोग अपनी इच्छाओं की पूर्ति हेतु चोरी चकारी करके मादक पदार्थ खरीद रहे हैं। अभी हाल ही में रावर्टसगंज नगर तथा आस पास के इलाकों में बाइक से लेकर दुकानों में धड़ा धड़ चोरियां हो रही हैं।

जिले के रायपुर, पन्नूगंज,करमा, शाहगंज, घोरावल सहित अन्य थाना क्षेत्रों में भी चोरियों का लगातार सिलसिला जारी है। हालांकि पुलिस अधीक्षक अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने मादक पदार्थों के बिक्री एवं सेवन पर अंकुश लगाने हेतु अभियान चलाया है जिसमें सफलता भी मिल रही है लेकिन साठ गांठ वाली जगहों पर हिरोइन, गांजे की बिक्री जोरों पर है।सदर कोतवाली क्षेत्र के ओरमौरा, बढ़ौली,कमोजी,निपराज, बढ़ौली टंकी, नईबाजार,हिंदुआरी,परासी,गौरीनिस्फ, रेलवे फाटक करमा थाना क्षेत्र में

करमाबाजार,केकराहीं,पगियां,इमलीपुर,मोकरसीम, करमाबाजार,केकराहीं,पगियां,इमलीपुर,मोकरसीम, सिरसिया ठकुराई पन्नूगंज थाना क्षेत्र में बेलखुरी मोड़, रामगढ़ में गुरौटी रोड,बनौरा,खेखड़ा,चतरा रायपुर थाना क्षेत्र में पटवध मोड़,वैनी,खलियारी,सर ईगढ़, सहित अन्य जगहों पर हिरोइन, गांजे की खुलेआम बिक्री की जा रही है।

रायपुर थाना क्षेत्र व कोतवाली क्षेत्र में १५ अगस्त से अब तक कई बाइक गायब हो चुकी हैं तथा कई दुकानों के ताले चटकाये जा छूकर हैं परंतु अब तक किसी ला खुलासा नहीं हो सका है। मादक पदार्थों की बिक्री से जहां युवा पीढ़ी बर्बाद हो रही है वहीं अविभावकों के माथे पर चिंता की लकीरें पड़ रही हैं कि कहीं मेरा बच्चा भी इन मसे के कारोबारियों के शिकंजे में न फँस जाये। पुलिस अधीक्षक द्वारा चलाया गया अभियान कहां तक सफल होता है लोगों की उम्मीदें उन्ही के उपर टिकी हुई हैं। क्या उनके मातहत काम करने वाले लोग इसको सफल बनाएंगे या अपनी जेबें भरने के लिए अभियान की धज्जियां उड़ाएंगे?यहतो आने वाले समय पर निर्भर करेगा।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News