Monday, September 20, 2021
Homeसोनभद्रविधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर संपन्न

विधिक जागरूकता एवं साक्षरता शिविर संपन्न

म्योरपुर , सोनभद्र । म्योरपुर ब्लॉक की बनवासी सेवा आश्रम गोविंदपुर के सभाकक्ष में आज “ सबके लिए न्याय ” के उददेश्य से जिला विधिक सेवा प्रधिकरण सोनभद्र की ओर से “ विधिक जागरूक एंव साक्षरता शिविर का आयोजन किया गया । कार्यक्रम की शुरुआत बतौर मुख्य अतिथि जनपद न्यायधीश ने दीप प्रज्वलित कर के किया ।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए जनपद न्यायधीश ने कहा कि कानून सबके लिए सामान है और इसकी जानकारी भी सभी को होनी चाहिए, जिससे आप अपने अधिकारों के प्रति सतर्क व जागरूक रहेंगे। यदि आप सब को किसी भी प्रकार की दिक्कत हो तो आप सभी लोग अपर मुख्य न्यायिक मजिस्ट्रेट जिला विधिक प्राधिकरण सेवा में एप्लीकेशन डाल सकते है । किसी भी प्रकर की दैविक घटना हो इसमें सरकार द्वारा क्षति पूर्ति की जाती है लोगो को इसके प्रति जागरूक होना पड़ेगा और अपने अधिकारों के बारे में जानना होगा ।

दुद्धी सीओ रामआशीष ने लोगो को चालान और पुलिस हेल्प लाइन नंबरो के बारे में जानकारी दी । तहसीलदार दुद्धी ने लोगो को विभिन प्रकार के आपदाओं से होने वाले मृत्यु को लेकर मिलने वाली सरकारी लाभ के बारे में बताया।इसके बाद खाद्यान आपूर्ति निरीक्षक राम लाल यादव , श्रम प्रवर्तन अधिकारी अजया नन्द त्रिपाठी , ग्राम विकास अधिकारी आशा यादव , ए पी ओ विनय मिश्रा ने बारी बारी से लोगो को पेंशन योजना राष्ट्रिय ग्रामीण रोजगार मिशन व सर्कार द्वारा चलायी जाने वाली विभिन्न योजनाओं और लोगो को उनके क़ानूनी अधिकारों के बारे में बताया और जागरूक किया

इस कार्यक्रम में मुख्य रूप से दुद्धी सी ओ राम आशीष यादव , तहसीलदार दुद्धी , जनपद न्यायाधीश रजत सिंह जैन , ए पीओ विनय मिश्रा , ग्राम विकास अधिकारी आशा यादव , दिनेश जैसवाल , सीताराम , मनोज धैकार , बुद्धिनारायन ग्राम प्रधान यमुना प्रसाद , शिवशरण सिंह , राधेकृष्ण व सैकड़ो की संख्या में विभिन्न गांवों के लोग उपस्थित रहे कार्यक्रम का संचालन विमल सिंह द्वारा किया गया।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News