Saturday, September 18, 2021
Homeसोनभद्रविद्युत व्यवस्था ठीक कराने हेतु युवाओं ने उप खंड अधिकारी को सौंपा...

विद्युत व्यवस्था ठीक कराने हेतु युवाओं ने उप खंड अधिकारी को सौंपा ज्ञापन

डाला(सोनभद्र)। नगर में व्याप्त विभिन्न विद्युत समस्याओं को लेकर युवाओं ने पूर्व छात्र संघ महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव के नेतृत्व में विद्युत वितरण उप खंड ओबरा के उप खंड अधिकारी(एसडीओ) को ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में युवाओं ने शीतला मंदिर गली,नई बस्ती व लक्ष्मण नगर में व्याप्त विद्युत समस्याओं को सही कराने कि मांग की। इस दौरान पूर्व छात्र संघ महामंत्री अनिकेत श्रीवास्तव ने कहा कि डाला नगर पंचायत के अन्तर्गत शीतला मंदिर गली व नई बस्ती में कई वर्षों से विद्युत व्यवस्था में कोई सुधार नहीं हुआ है परन्तु बस्ती की जनसंख्या पहले से बहुत अधिक बढ़ गई है।

जिसके कारण एक खंबे पे उसकी क्षमता से अधिक तार हो गए हैं और एक खंबे से दूसरे खंबे की दूरी अधिक होने की वजह से जगह जगह पर बहुत से तार बहुत नीचे तक झूल गए हैं । जिनके कारण कभी भी कोई बड़ी दुर्घटना हो सकती है। इस दौरान नगर के युवा नेता अंशु पटेल ने बताया कि हफ्ते भर पहले ही नई बस्ती में एक गाय की बिजली के पोल से करेंट लगने के कारण मृत्यु हो गई थी और कुछ वर्ष पहले भी शीतला मंदिर गली की शुरुआत में ही एक गाय की बिजली के पोल में करेंट आजाने के वजह से मृत्यु हो गई थी।आज भी उस पोल के समीप कोई नहीं आता। शीतला मंदिर गली व नई बस्ती के नागरिकों के मन में रोज़ाना किसी अनहोनी घटना के घट जाने का भय लगा रहता है।

इसके अलावा जनसंख्या और खपत के बढ़ने से अब शीतला मंदिर गली व नई बस्ती के घरों में उपभोक्ताओं को अच्छा वोल्टेज भी नहीं मिलता जिससे रोज़ाना यहां की जनता को बेहद तकलीफ़ का सामना करना पड़ता है। बताया कि इसी क्रम में डाला नगर पंचायत अंतर्गत लक्ष्मन नगर में काफी बड़े इलाके तक बिजली का पोल ही नहीं है परन्तु वहां अब काफ़ी संख्या में आबादी रहती है,जिसके कारण वहां के लोगों तक बिजली की सप्लाई ही नहीं पहुंच पाती। ज्ञापन के उत्तर में उप खंड अधिकारी ने युवाओं को आश्वासन देते हुए जल्द से जल्द समस्याओं का निवारण कराने कि बात कही। इस दौरान गौतम भारद्वाज, शशांक गोस्वामी व रा०स्ना०महा० ओबरा के छात्र नेता अभिषेक सेठ मौजूद रहे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News