Monday, September 20, 2021
Homeराज्यलखनऊ में ओलंपियंस पर पैसों की बरसात, सीएम योगी से सम्मान पाकर...

लखनऊ में ओलंपियंस पर पैसों की बरसात, सीएम योगी से सम्मान पाकर उत्साहित दिखे खिलाड़ी

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ । उत्तर प्रदेश सरकार ने आज गोमतीनगर स्थित अटल बिहारी बाजपेयी अंतराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम (इकाना स्टेडियम) में भारत की तरफ से टोक्यो ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों और उत्तर प्रदेश के कई अन्य खेल प्रतिभाओं को सम्मानित किया. राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पदक विजेताओं और ओलंपिक में भाग लेने वाले खिलाड़ियों को लाखों रुपये की धनराशि और प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया.null

बता दें कि ओलंपिक में गोल्ड पदक विजेता नीरज चोपड़ा सहित कई खिलाड़ी बुधवार को ही लखनऊ पहुंच गए थे. इंडियन हाकी पुरुष तथा महिला टीम के खिलाड़ी और आज लखनऊ एयरपोर्ट पहुंचे. वहीं करीब 2:00 बजे बैडमिंटन में कांस्य पदक दिलाने वाली पीवी सिंधु प्राइवेट जेट से लखनऊ एयरपोर्ट पहुंची.

लखनऊ में टोक्यो ओलंपिक खिलाड़ियों का हुआ सम्मान।कार्यक्रम में उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्या, डॉ. दिनेश शर्मा, भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी मौजूद रहे. टोक्यो ओलंपिक में स्वर्ण पदक पाने वाले नीरज चोपड़ा को दो करोड़ और रजत पदक विजेता को 1.5 करोड़ की राशि देकर सम्मानित किया गया. इसके अलावा कांस्य पदक विजेता को एक करोड़ रुपये दिया गया. कांस्य पदक विजेता पुरुष हॉकी टीम के कुल 19 खिलाड़ियों को एक-एक करोड़ की धनराशि पुरस्कार के रूप में दी गई. इसके साथ ही महिला हॉकी टीम के खिलाड़ियों को 50-50 लाख रुपये देकर सम्मानित किया गया.


टीम के मुख्य प्रशिक्षक को 25 लाख रुपये व अन्य सदस्यों को 10-10 लाख रुपये दिया जाएगा पुरस्कार दिया गया. यूपी से ओलंपिक में भाग लेने वाले 8 खिलाड़ियों को 25-25 लाख देकर सम्मानित किया गया. वहीं वाराणसी के हॉकी खिलाड़ी ललित उपाध्याय को सवा करोड़ और मेरठ की वंदना कटारिया को 75 लाख रुपये देकर सम्मानित किया गया. समारोह में 75 जिलों से 75-75 खिलाड़ियों को आमंत्रित किया गया है.

उत्तर प्रदेश के खेल एवं पंचायती राज्य मंत्री उपेंद्र तिवारी ने कहा कि आज उत्तर प्रदेश के लिए हर्षोल्लास का दिन है. आज का दिन ऐतिहासिक है, जो देश के लिए मेडल जीतने वालों का सम्मान किया जा रहा है.

हमारे खिलाड़ियों ने यूपी ही नहीं पूरे देश के मान-सम्मान को दुनिया के पैमाने पर बढ़ाने का काम किया है. हम सब इनका सम्मान करते हैं. इस मौके पर इकाना स्टेडियम में करीब 10 हजार से अधिक लोग मौजूद रहे.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News