Saturday, September 18, 2021
Homeराज्यलखनऊ में अवैध रूप से बेची और तस्करी की जा रही बड़ी...

लखनऊ में अवैध रूप से बेची और तस्करी की जा रही बड़ी मात्रा में शराब बरामद

लखनऊ की सर्विलांस और ग्रामीण संयुक्त पुलिस टीम ने अवैध रूप से बिक्री और तस्करी की जा रही अवैध शराब बरामद की है. पुलिस को 557 पेटी और 7,092 बोतल अंग्रेजी शराब मिली है.

विवेक श्रीवास्तव

लखनऊ ।  राजधानी की सर्विलांस और ग्रामीण संयुक्त पुलिस टीम ने अवैध शराब बरामद की है. जिसकी कुल कीमत करीब 31 लाख 91,400 बताई जा रही है. पुलिस ने रात में छापेमारी कर अवैध शराब की खेप बरामद की है.null

राजधानी लखनऊ की बख्शी तालाब थाना पुलिस और सर्विलांस सेल टीम को बड़ी कामयाबी हाथ लगी है. टीम ने करीब 557 पेटी अवैध अंग्रेजी शराब बरामद की है. थाना प्रभारी बख्शी का तालाब योगेंद्र प्रताप सिंह ने बताया कि पुलिस टीम के साथ गश्त में पहाड़पुर चौराहे पर पुलिस महानिरीक्षक लखनऊ परिक्षेत्र लखनऊ की सर्विलांस टीम प्रभारी श्री अमर सिंह रघुवंशी पुलिस बल के साथ मिले. जिसके बाद अपराध और अपराधियों की रोकथाम के संबंध में चर्चा की जा रही थी. इसी बीच मुखबिर से जानकारी मिली कि लखनऊ की ओर से कार आ रही है. जिसमें अवैध शराब की तस्करी की जा रही है.

इसी जानकारी पर हाईवे की ओर से आ रही कार को रुकने का इशारा किया गया, तो वो भागने लगे. जिसके बाद उसे क्रॉसिंग पर पकड़ लिया गया. नाम पता पूछने पर पकड़े गए शख्स ने अपना नाम अनिल जायसवाल पुत्र मेवा लाल जायसवाल निवासी मदन खेड़ा चौराहा राजाजीपुरम खानापारा बताया. तलाशी में स्मार्टफोन, सूट, वीडीआई कार मिला. कार की डिग्गी में अवैध शराब रखी पाई गई.

अभियुक्त द्वारा बताया गया कि ये शराब विवेक नाम के शख्स की है. हम लोग बैगपाइपर बैगपाइपर वाह इंपीरियल ब्लू शराब की बोतलों में पीछे भरकर महंगे दामों पर बेचते हैं. विवेक जहां पहुंचाने को कहता है मैं पहुंचा देता हूं. जिसके एवज में विवेक मुझे 20,000 रुपये प्रति महीने देता है. हम लोगों का एक गोदाम है हरदोईया मोड़ चौराहा थाना पारा के प्लांट में बना है, जो ₹5000 किराए पर विवेक ने ले रखा है.

मांग के मुताबिक हम लोग इसी कार से शराब की पेटी लादकर निर्धारित स्थान पर पहुंचा देते हैं. विवेक मेरठ का रहने वाला है. अभी गोदाम पर काफी शराब की पेटियां रखी हैं, जिस पर विश्वास करके बताए गए स्थान पर हरदोई या मोड़ चौराहा लखन के प्लांट स्थित गोदाम में अभियुक्त की निशानदेही पर पुलिस ने 564 पेटी और 192 बोतल अवैध शराब बरामद किया है. पुलिस गिरफ्तार किए गए अनिल जायसवाल पुत्र मेवा लाल जायसवाल को जेल भेजने की तैयारी कर रही है. बाकी अभियुक्तों की पुलिस टीम तलाश में जुट गई है.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News