Saturday, October 16, 2021
Homeधर्मरिवर पार्क जैन मन्दिर समिति बागपत ने मनाया क्षमावाणी पर्व

रिवर पार्क जैन मन्दिर समिति बागपत ने मनाया क्षमावाणी पर्व

  • बागपत विधायक योगेश धामा, जैन समाज बागपत के अध्यक्ष पंकज कुमार जैन सहित अनेकों लोगों को किया गया सम्मानित
  • स्यादवाद ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन के चेयरमैन नगेन्द्र जैन गोयल ने डाला क्षमावाणी पर्व की महत्ता पर प्रकाश

बागपत, उत्तर प्रदेश से विवेक जैन

बागपत के रिवर पार्क के निकट स्थित तीर्थंकर भगवान पार्श्वनाथ दिगम्बर जैन मन्दिर कमेटी द्वारा क्षमावाणी पर्व बड़े ही धूमधाम और हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस अवसर पर सभी ने एक-दूसरे से अपनी गलतियों के लिये क्षमा मांगी और विश्वशांति के लिये प्रार्थना की।
इस अवसर पर बागपत के विधायक योगेश धामा मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित रहे। योगेश धामा ने जैन धर्म की शिक्षाओं को वर्तमान समय की सबसे बड़ी जरूरत बताया और लोगों से अहिंसा के रास्ते पर चलने का आहवान किया।

स्यादवाद ग्रुप ऑफ इंस्टीटयूशन के चेयरमैन नगेन्द्र जैन गोयल ने क्षमावाणी पर्व की महत्ता पर प्रकाश डाला और क्षमावाणी पर्व के कार्यक्रम में आये सभी अतिथियों का आभार व्यक्त किया। इस अवसर पर बागपत विधायक योगेश धामा को समाज हित में सराहनीय कार्य करने के लिये और प्रसिद्ध समाजसेवी और सकल जैन समाज बागपत के अध्यक्ष पंकज कुमार जैन को उनके धार्मिक और समाजसेवी कार्यो में अहम भूमिका निभाने के लिये सम्मानित किया गया। जैन समाज बागपत के संरक्षक और मन्दिर कमेटी से जुड़े प्रसिद्ध समाजसेवी शिखर चन्द जैन, मोनिका हॉल वाले पवन जैन सहित मंदिर समिति के सदस्यों को भी इस अवसर पर सम्मानित किया गया।

इस दौरान आयोजित सांस्कृतिक कार्यक्रमों ने हर किसी का मन मोह लिया। इस अवसर पर श्रीमति प्रवीन जैन व रेखा जैन के सौजन्य से कार्यक्रम में शानदार प्रस्तुति देने वाले छात्र-छात्राओं को उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस मौके पर नर्सिंग की प्रिंसिपल के वेंकट लक्ष्मी, बीएड विभाग के प्रिंसिपल हरिओम, सीटीआई के प्रिंसिपल धर्मेंद्र कुमार, सोनिया त्रिखा, प्रवीण मलिक, प्रदीप जैन, पीयूष जैन, पत्रकार विपुल जैन, राहुल जैन, रवि जैन, पंडित संदीप शास्त्री, अजय जैन, विवेक जैन, लवी जैन, सचिन जैन, अलका जैन, पूनम जैन सहित सैकड़ो की संख्या में लोग उपस्थित थे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News