Saturday, September 18, 2021
Homeधर्मराम मंदिर शिलान्यास के एक साल पूरे होने पर भजन-कीर्तन के साथ...

राम मंदिर शिलान्यास के एक साल पूरे होने पर भजन-कीर्तन के साथ मनाई गईं खुशियां

राम दरबार में बजी बधाई, गूंजा जय श्रीराम

सोनभद्र। अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के भूमि पूजन और शिलान्यास के एक साल पूरे होने की खुशियां गुरुवार को पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई। सबने अपनी-अपनी तरह से पूजा-पाठ और भजन-कीर्तन के साथ आस्था प्रकट की। कहीं अखंड पाठ तो कहीं विशेष आरती-पूजन हुआ। मंदिरों में विशेष शृंगार किए गए थे।

मर्यादापुरुषोत्तम भगवान श्रीराम को विविध प्रकार के भोग लगाए गए। राबर्ट्सगंज शहर में प्रमुख आयोजन विश्व हिंदू महासंघ की तरफ से नगरीय स्वास्थ्य केंद्र के सामने स्थित रामजानकी मंदिर पर आयोजित हुआ। भजन-कीर्तन के साथ आयोजन की शुरुआत हुई और फिर प्रभु राम के जयकारों की गूंज के साथ मंदिर निर्माण की खुशियों की धूम छाई रही।

आरती-पूजन के साथ खुशियां साझा की गईं। मुख्यअतिथि संभाग प्रभारी ओम प्रकाश सिंह ने कहा कि पांच शताब्दी की प्रतीक्षा के बाद अयोध्या में रामलला के भव्य मंदिर निर्माण के रूप में पूरी होने जा रही है। यह कोई सामान्य कार्य नहीं है, कई पीढ़ियांे ने इसके लिए सपने देखे, संघर्ष किया। हम सब सौभाग्यशाली हैं जो आज पीएम मोदी और सीएम योगी के प्रयासों से इस बहुप्रतीक्षित सपने को साकार होता देख रहे हैं। सनातन संस्कृति के महागौरव की पुर्नप्रतिष्ठा के लिए पूरे देश को एक साथ खड़े रहने की जरूरत है।

उन्होंने पीएम मोदी और सीएम योगी को युगपुरुष बताते हुए कहा कि आने वाली पीढ़ियां भी इनसे प्रेरणा लेंगी। आयोजन में मंडल प्रभारी श्रीजीए गौ रक्षा प्रकोष्ठ के मंडल प्रभारी सत्यप्रकाश, चंदौली जिलाध्यक्ष सन्तोष कुमार, जिलाध्यक्ष मातृ शक्ति सुमन पटेल, धर्माचार्य प्रकोष्ठ के जिलाध्यक्ष श्लोकी मित्र के अलावा धीरेन्द्र प्रताप सिंह, चन्द्रपाल शुक्ल, सत्यप्रकाश, शंभू सिंह आदि मौजूद थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता रामकुमार जायसवाल ने किया।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News