Saturday, September 18, 2021
Homeब्रेकिंगयूपी में अवैध संपत्ति जुटाने वाले शिक्षकों-कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, बेसिक शिक्षा...

यूपी में अवैध संपत्ति जुटाने वाले शिक्षकों-कर्मचारियों पर गिरेगी गाज, बेसिक शिक्षा विभाग ने मांगा ब्योरा

बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने विभाग के सभी शिक्षकों और कर्मचारियों को अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्योरा पोर्टल पर अपलोड करने का आदेश जारी किया है। आगामी 20 जुलाई तक संपत्ति का ब्योरा अपलोड करने के निर्देश दिए गए हैं।

लखनऊ । उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने विभाग के सभी शिक्षकों समेत अन्य कर्मचारियों की संपत्ति का ब्योरा उपलब्ध कराने का आदेश जारी किया है। इसके चलते बेसिक शिक्षा विभाग में बीते कई सालों से टिके रहकर किसी न किसी प्रबंध से अवैध संपत्ति जुटाने वाले शिक्षकों और कर्मचारियों पर अब जल्द ही गाज गिरने वाली है।

मानव संपदा पोर्टल पर देना होगा ब्यौरा

उत्तर प्रदेश के बेसिक शिक्षा विभाग की अपर मुख्य सचिव ने बुधवार को विभाग में कार्यरत शिक्षकों और कर्मचारियों को लेकर कड़ा निर्देश जारी करते हुए अपनी संपत्ति का ब्योरा मानव संपदा पोर्टल पर अपलोड करने का आदेश दिया है। उन्होंने कहा कि संपत्ति का ब्योरा पोर्टल पर अपलोड करने के बाद आगामी 20 जुलाई तक उसकी एक प्रति विभाग में जमा करानी होगी।

लापरवाही पर होगी कार्रवाई
अपर मुख्य सचिव रेणुका कुमार ने विभाग के शिक्षकों और कर्मचारियों की संपत्ति से जुड़े आदेश को जारी करते हुए कहा कि विभाग में कार्यरत सभी शिक्षक, अधिकारी और कर्मचारियों को अपनी नियुक्ति तिथि से लेकर उसके बाद हर 5 साल तक की अपनी चल और अचल संपत्ति का ब्योरा देना होगा। उन्होंने निर्धारित समय तक पोर्टल पर संपत्ति का ब्यौरा न अपलोड करने वाले और इस आदेश को लेकर लापरवाही बरतने वाले सभी विभागीय लोगों के खिलाफ कार्रवाई करते हुए जांच कराने के निर्देश दिए हैं।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News