Friday, March 29, 2024
Homeदेशमोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं यूपी के ये चेहरे, विधानसभा...

मोदी सरकार में मंत्री बन सकते हैं यूपी के ये चेहरे, विधानसभा चुनाव से पहले छोटे दलों को भी साधने की कवायद

-

मोदी 2.0 सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में यूपी से 3 से 4 मंत्रियों को जगह मिल सकती है. खबरों के मुताबिक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का सात जुलाई को विस्तार करेंगे.

नई दिल्ली । मोदी सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार को लेकर बड़ी खबर आई है. इसी हफ्ते केंद्र की सत्ता पर काबिज नरेंद्र मोदी सरकार का कैबिनेट विस्तार हो सकता है. कहा जाता है कि केंद्र की सत्ता का रास्ता यूपी से होकर गुजरता है. ऐसे में अगले साल यूपी में होने वाले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल में यूपी के कई चेहरों को खास जगह दी जा सकती है.

मोदी 2.0 सरकार के मंत्रिमंडल विस्तार में यूपी से 3 से 4 मंत्रियों को जगह मिल सकती है. उत्तर प्रदेश और केंद्र में बीजेपी की सहयोगी अपना दल से अनुप्रिया पटेल को भी मंत्री बनाया जा सकता है. छोटे दलों को साधने की कवायद के तौर पर अनुप्रिया पटेल को मंत्रीपद दिया जा सकता है. बता दें कि केंद्रीय मंत्रिमंडल में 81 सदस्य हो सकते हैं और वर्तमान में 53 मंत्री हैं. यानि 28 मंत्रियों को और जोड़ा जा सकता है.

कल प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे

खबरों के मुताबिक सात जुलाई को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंत्रिमंडल का विस्तार करेंगे. पीएम मोदी के नए मंत्रिमंडल में 17 से 22 मंत्री शपथ लेंगे. माना जा रहा है जिन राज्यों में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं, उन राज्यों में सोशल इंजीनियरिंग को ध्यान में रखते हुए मंत्रिमंडल में तरजीह दी जाएगी. इसके अलावा क्षेत्रीय दलों के नेताओं को मंत्रिपरिषद में शामिल कर एनडीए के कुनबा भी बढ़ाने की तैयारी है.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!