Saturday, September 18, 2021
Homeब्रेकिंगमाफियाओं के चंगुल से छुड़ाई गई जमीन पर अब प्रदेश का गरीब...

माफियाओं के चंगुल से छुड़ाई गई जमीन पर अब प्रदेश का गरीब और दलित रहेगा – योगी आदित्यनाथ

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम माफियाओं को ढोकर नहीं चलते. ऐसे लोग पूरे प्रदेश का परसेप्शन खराब कर रहे. हमने माफियाओं पर बुलडोज़र चलवाया. अवैध कब्जा खाली करवाया. अब वहीं कोई दलित रहेगा, कोई गरीब रहेगा. यह होता है सामाजिक न्याय.

ईमानदार और निड़र पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ । मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को यूपी विधानसभा में अनुपूरक बजट भाषण के दौरान 5 बड़े ऐलान किए. इनमें प्रतियोगी परीक्षाओं की तैयारी कर रहे युवाओं के लिए सरकारी भत्ता, 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन, माफियाओं से खाली कराई जमीन पर गरीबों के लिए आवास, सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता, वकीलों की सुरक्षा निधि में इजाफा शामिल है. इस दौरान सदन में मुख्यमंत्री ने नौजवानों के लिए कविता भी पढ़ी. मुख्यमंत्री ने सदन में कहा कुछ लोग बेशर्मी के साथ तालिबान का समर्थन कर रहे हैं.

सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि हम माफियाओं को ढोकर नहीं चलते. ऐसे लोग पूरे प्रदेश का परसेप्शन खराब कर रहे. हमने माफियाओं पर बुलडोज़र चलवाया और अवैध कब्जा खाली करवाया. अब वहीं कोई दलित रहेगा, कोई गरीब रहेगा. ये होता है सामाजिक न्याय.

  1. सीएम योगी ने कहा कि उत्तर प्रदेश में माफियाओं की जब्त की गई जमीनों पर गरीबों और दलितों के लिए मकान बनेंगे.
  2. 1 जुलाई 2021 से सभी सरकारी कर्मचारियों को महंगाई भत्ता दिया जाएगा.
  3. सामाजिक सुरक्षा के अंतर्गत अधिवक्ताओं की सुरक्षा निधि को डेढ़ लाख से बढ़ाकर 5 लाख करने का ऐलान किया.
  4. सीएम योगी ने नौजवानों के लिए बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि किसी भी 3 प्रतियोगी परीक्षा के लिए तैयारी करने वाले नौजवानों को सरकार की तरफ़ से भत्ता दिया जाएगा.
  5. इसके अलावा 1 करोड़ युवाओं को स्मार्टफोन दिया जाएगा.

इससे पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कहा कि पिछले 5 वर्षों में प्रति व्यक्ति आय भी दोगुनी हुई. प्रदेश की विकास यात्रा में हम प्रति व्यक्ति आय को दोगुना होने में सफल हुए. पहले प्रदेश दंगे और भ्रष्टाचार में एक नम्बर पर था. विकास में सबसे पीछे था. हमें निवेशकों को यूपी बुलाया. इज ऑफ डूइंग बिजनेस में यूपी 15 नम्बर पर था, आज दूसरे नम्बर पर है.

मां गंगा से लेकर सभी देवी-देवताओं का आशीर्वाद यूपी को मिला, लेकिन कभी ध्यान नहीं दिया गया. बस अपने नाम पर स्मारक बन गए. काशी विश्वनाथ के जरिए यूपी अपने पौराणिक स्थान को पाने जा रहा है. ब्रज क्षेत्र का विकास हो रहा है. ये लोग भी कर सकते थे, लेकिन उनके लिए राम और कृष्ण को संप्रदायिकता का प्रतीक मानते थे.

जो राम को नाकारते वो खुद को बताने लगे भक्त
सीएम योगी ने कहा कि जो लोग राम को नकारते थे, वो आज बताने में लगे हैं कि वो बड़े भक्त है. कर तो वो भी सकते थे, लेकिन सोच नहीं थी. प्रयागराज के कुम्भ की चर्चा वैश्विक स्तर पर हुई. आज पर्यटन में यूपी नम्बर 1 पर है. पहले चौथे-पांचवे नम्बर पर था.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि नेता विरोधी दल को गरीबों को अनाज बांटना अच्छा नहीं लग रहा है. साथ में बैग दिया जा रहा है, वो तो बिल्कुल अच्छा नहीं लग रहा है. 1 लाख 52000 कन्याओं का सामूहिक विवाह के जरिए विवाह करवाया गया है. नेता प्रतिपक्ष जमीन पर चलने के आदि नहीं हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News