Thursday, September 23, 2021
Homeदेशमहाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की बैठक, विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा!

महाराष्ट्र में महाविकास अघाड़ी की बैठक, विधानसभा अध्यक्ष पद को लेकर चर्चा!

महाराष्ट्र विकास अघाड़ी की बैठक चल रही है। एमवीए इस बात पर सहमत है कि कांग्रेस को फिर से विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जाए और भोर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक संग्राम टोपे इस पद के लिए सबसे आगे हैं।

मुम्बई । महाराष्‍ट्र की महाविकास अघाड़ी गठबंधन सरकार के घटक दलों में आंतरिक कलह की खबरों के बीच सह्याद्री गेस्ट हाउस में घटक दलों की बैठक चल रही है। बैठक में जयंत पाटिल, बालासाहेब थोराट और एकनाथ शिंदे मौजूद हैं। सूत्रों के अनुसार बैठक में विधानसभा अध्यक्ष को लेकर मंथन होगा। जबकि सूत्रों के हवाले से खबर आई थी कि महाराष्ट्र विकास अघाड़ी (एमवीए) इस बात पर सहमत है कि कांग्रेस को फिर से विधानसभा अध्यक्ष का पद दिया जाए और भोर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक संग्राम टोपे इस पद के लिए सबसे आगे हैं।

यह बैठक ऐसे समय में हुई है, जबकि महाराष्‍ट्र की तीन दलों वाली गठबंधन सरकार में आपसी खींचतान की खबरें आ रही हैं। महाराष्‍ट्रे सरकार में जो तीन दल शामिल हैं, उनमें शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस शामिल है। वहीं बीते दिनों महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को यहां अपने आधिकारिक आवास पर महा विकास आघाड़ी (एमवीए) में शामिल दलों की समन्वय समिति की बैठक की अध्यक्षता की। यह बैठक विधानसभा के आगामी मॉनसून सत्र के दौरान विधानसभा अध्यक्ष के संभावित चुनाव समेत विभिन्न मुद्दों के मद्देनजर बुलाई गई थी। इससे एक दिन पहले, राज्य के राजनीतिक हलकों में एमवीए के घटक दलों शिवसेना, राकांपा और कांग्रेस के बीच मतभेद की अटलकों के बीच राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) प्रमुख शरद पवार ने शिवसेना प्रमुख ठाकरे से मुलाकात की थी। 

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News