Friday, March 29, 2024
Homeराशिफलमकर राशि के जातको पर पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा. राहत...

मकर राशि के जातको पर पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा. राहत मिल सकती है. पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं.

-

प्रशान्त भारद्वाज

मेष राशि – आज आपको काफी दिमागी कसरत करनी पड सकती हैं. भली-भांति सोचकर ही बोलें. आपके जीवनसाथी की मांगें तनाव का कारण बन सकती हैं. आप-अपने परिचितों के साथ लेन-देन में सावधानी बरतें अन्यथा बाद में सम्बन्धों में गिरावट आ सकती है. किसी मित्र के सहयोग से आय वृद्धि के स्रोत विकसित हो सकते हैं. धन की स्थिति में सुधार होगा. किसी अनुभवी की राय आपके लिए फायदेमंद रहेगी. परिवार में सबका साथ मिलेगा.

वृष राशि –आज आप दृढ निश्चय होकर, पूरे लगन से अपने कार्यों को क्रियान्वित करें, परिणाम सार्थक और सकारात्मक होगा. जीवनसाथी के साथ थोड़ा समय बिताने, उसकी समस्याओं को ध्यान से सुनने और भावनाओं को बेहतर तरीके से समझने से संबंधों में प्रगाढ़ता आएगी. आपके व्यक्तिगत जीवन में तनाव कम रहेगा और आप सामाजिक एवं पारिवारिक जीवन का पूर्ण आनंद उठा सकेंगे. बच्चे सहयोग करेंगे और माँ का आशीर्वाद मिलेगा.

मिथुन राशि – आज आप परिवार के साथ धार्मिक स्थल की यात्रा कर सकते हैं. किसी काम को शुरू करने से पहले माता-पिता का आर्शीवाद लें, आपको फायदा जरूर होगा. अचानक धन लाभ का योग बन रहा है. आज आपकी मुलाकात किसी ऐसे व्यक्ति से होगी, जिसके साथ बात करके आपकी दिनभर की थकान दूर हो जायेगी. आप किसी कार्य को करने के लिए आज पूरी तरह से तैयार होंगे. परिस्थितियां भी आपके अनुकूल रहेगी. आपका कोई खास काम दोस्तों की मदद से पूरा हो सकता है. मंदिर में केले का दान करें, माता-पिता का सहयोग मिलता रहेगा. जिन बातों का कोई अर्थ नहीं है, उनसे आपको दूर ही रहना चाहिए. फिजूल की बातों को तवज्जो देने से मन ही खराब होगा. प्रेम संबंधों को प्रेम से भरने का प्रयास करें. किसी बाहरी व्यक्ति की वजह से अपने जीवन में खलल ना डालें.

कर्क राशि – आज पारिवारिक समस्याओं से मन विचलित हो सकता है. पिछले कुछ समय से जिन गलतफहमियों की वजह से आपके रिश्ते ठीक नहीं चल रहे थे आज वह दूर हो सकते हैं. मित्रों के साथ यात्रा-देशाटन के कार्यक्रम बन सकते हैं. परन्तु यात्रा कष्टदायी हो सकती है. अचानक सामने आने वाले कामों के लिए खुद को पहले से तैयार कर लें. जमीन संबंधी कोई लेन-देन कर रहे हैं, तो पहले अच्छे से उस जगह की जांच-पड़ताल कर लें. पार्टनर से सहयोग मिलने के योग बन रहे हैं.

सिंह राशि – अपनी बुद्धिमत्ता के कारण हर काम बेहतर ढंग से करेंगे. प्रभावशाली वाणी होने के कारण लोगों से आप अपनी बात मनवा सकेंगे. इन कारणों से आप अपने व्यवसाय में अच्छा कर पाएंगे और प्रचुर लाभ कमा पाएंगे. यात्रा से भी लाभ मिलेगा. संतान या शिक्षा को लेकर यदि आप कोई प्रयास कर रहे थे, तो आपकी मेहनत का फल मिलने वाला है. जीवनसाथी या किसी पारिवारिक सदस्य के साथ आज तू-तू, मैं-मैं हो सकती है. स्वास्थ्य शुभ रहेगा.

कन्या राशि – आज आप खुद को फिट महसूस करेंगे. अचानक नए स्रोतों से आपको धन लाभ हो सकता है. नजदीकी लोगों के साथ समय बिताने से आपको ख़ुशी मिलेगी. जॉब में किसी काम को लेकर आपकी तारीफ होगी, जिससे आपका मन खुश रहेगा. जो लोग फिल्म इंडस्ट्री से जुड़े हैं, उनको कोई बढ़िया ऑफर मिल सकता है. घर में शुभ-प्रसंगों का आयोजन हो सकता है. जीवन में खुशियां बरकरार रहेगी. किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात हो सकती है. मंदिर में घी का दीपक जलाएं, धन में वृद्धि होगी.

तुला राशि – आज भौतिक सुख सुविधाओं की ओर रुझान बढ़ेगा. जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद होंगे. आत्मसम्मान बढ़ेगा. शाम को परिवार के साथ समय बितायेंगे. स्वास्थ्य संबंधी कोई परेशानी चल रही है तो आज उससे राहत मिलेगी. आज कोई नजदीकी या प्रिय व्यक्ति मानसिक शांति बनाए रखने में मददगार होगा. प्रेम-प्रसंगों के लिए दिन ठीक रहने वाला है. अगर आप कहीं नौकरी करते हैं तो वहां से स्थानांतरण एवं डिमोशन के योग बन रहे हैं.

वृश्चिक राशि – चौतरफा सफलता के लिए यह अच्छा समय है. पैतृक मामलों से संबंधित झगड़ा हो सकता है. यदि आप उनसे दूर रहेंगे तो आप प्रसन्न रहेंगे. सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए समय प्रतिकूल है. आपकी बेचैनी आपको आध्यात्मिक गुरुओं या प्रचारकों के साथ उच्च संपर्कों के लिए प्रेरित करेगी. नई परियोजनाएं अमल में लाएंगी. व्यवसाय में उन लोगों को अपने उद्यमों में बढ़ावा मिलेगा और वे नई शाखाएं स्थापित करेंगे.

धनु राशि –आज कार्यक्षेत्र बढ़ाने के लिये आपको नये अवसर मिलेंगे. जीवनसाथी के साथ डिनर कर सकते हैं. रिश्तों में पॉजिटिविटि आयेगी. उधार दिया हुआ पैसा अचानक ही वापस मिल जायेगा. कोई रिश्तेदार आपके घर पर अचानक से आ सकते हैं. इससे घर का वातावरण कुछ बदल सकता है. बच्चे काफी खुश नजर आयेंगे. वेब डिजाइनर्स के लिये दिन काफी अच्छा है. आप किसी नई साइट पर काम कर सकते हैं. बिजनेस के क्षेत्र में बड़े-बड़े लोगों से मिलने में मदद मिलेगी, आपकी तरक्की सुनिश्चित है. मंदिर की साफ-सफाई में अपना सहयोग दें, रिश्ते मजबूत होंगे.

मकर राशि – आज पैसों का दबाव खत्म हो जाएगा. राहत मिल सकती है. पैसों के क्षेत्र में कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं. समय से भोजन और शांत निद्रा पर ध्यान दें. आज आप बड़ा फायदा दिलाने वाली डील कर सकते हैं. भूमि भवन आदि खरीदने के योग बन रहे हैं. आत्म-विश्वास बनाए रखें, आज आप किसी भी चुनौतीपूर्ण परिस्थिति का सामना आसानी से कर पाएंगे. धन खर्च और अपयश से संभलने की गणेशजी सलाह देते हैं.

कुंभ राशि – कार्यस्थल पर अंतिम मिनट में लिए गए निर्णय कार्यशैली में बदलाव ला सकते हैं. आज आप में से कुछ बहुप्रतीक्षित सफलता प्राप्त करेंगे. आज आप प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकते हैं. किन्तु शुभ स्वास्थ्य हेतु तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें. आपको परिवार और व्यापार में संतुलन बनाने की आवश्यकता पड़ सकती है. इसके साथ समाज में आपकी भूमिका, रिश्तेदारों की शादी के लिए सहायता, या अन्य कार्यों में भी सक्रिय रहेंगे.

मीन राशि –आज आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति हो सकती है. बिजनेस में अच्छी प्रगति के योग हैं. जीवनसाथी से भी मदद मिलती रहेगी. आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा. इससे आप अपने काम बहुत अच्छे से कर पायेंगे. आपको अपने काम में सफलता जरूर मिलेगी. पैसों से जुड़े किसी मामले को सुलझाने के लिहाज से आज का दिन अच्छा है. आपकी कुछ नए-पुराने दोस्तों से भी मुलाकात हो सकती है. आप उनके साथ कहीं घूमने का प्लान भी बना सकते हैं. अपने ईष्टदेव को प्रणाम करें, समाज में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा.

सम्बन्धित पोस्ट

Stay Connected

0FansLike
0FollowersFollow
3,912FollowersFollow
0SubscribersSubscribe

ताज़ा समाचार

error: Content is protected !!