Thursday, September 23, 2021
Homeलीडर विशेषमंडी मोहाल के नाले की सफाई न होने से हो रहे जल...

मंडी मोहाल के नाले की सफाई न होने से हो रहे जल जमाव के कारण रहवासियों का जीना हुआ दूभर

सोनभद्र। नगर परिषद द्वारा स्वच्छता अभियान को लेकर बड़े-बड़े दावे किए जा रहे हैं, लेकिन हकीकत इससे अलग है। कस्बे के नाले-नालियों की नियमित सफाई न होने से इनमें गंदगी जमा है। इस कारण लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। गंदगी की वजह से आमजन को गंभीरबीमारी जैसे डेंगू, मलेरिया आदि का खतरा भी सता रहा है। कुछ इसी तरह की समस्या से नगरपालिका परिषद के वार्ड 12 मंडी मोहाल के रहवासी भी जूझ रहे हैं। होटल सबेरा के पूरब में रहने वाले वार्ड वासियो के घरों का पानी पूर्व सांसद नरेंद्र कुशवाहा जी के घर से पूरब की तरफ बहने वाले नाले के पूरी तरह से जाम होने के कारण लोगों के घरों का पानी नहीं निकल पा रहा है। जिससे लोगो को बहुत ही परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और मंडी मोहाल निवासियों की हालत बहुत ही दयनीय हो चुकी हैं।

वार्डवासियो द्वारा नाले के सफाई हेतु कई बार उच्चाधिकारियों व नगर पालिका परिषद रॉबर्ट्सगंज को अवगत कराने के बाद भी इसको साफ ना किये जाने के कारण रहवासियों के घरों का पानी घरों के आस पास इकट्ठा हो जा रहा है जिससे एक तरफ गन्दगी सड़ने से उठ रही बदबू से रहवासियों का जीना दूभर हो गया है तो वहीं दूसरी तरफ लोंगो को संक्रामक बीमारियों के फैलने का डर सता रहा है ।

जहां एक तरफ प्रधानमंत्री मोदी जी साफ सफाई को लेकर पूरे देश मे अभियान छेड़े हुए हैं वहीं दूसरी तरफ उनके ही पार्टी के नगरपालिका अध्यक्ष लगता है कि शहर में गंदगी का अंबार लगा प्रधानमंत्री के अभियान पर पानी फेरने पर आमादा हैं। नगरपालिका राबर्ट्सगंज से सफाई की याचना करते करते थक हार रहवासियों ने जिलाधिकारी को पत्र लिखकर नाला सफाई की गुहार लगाई है।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News