Wednesday, September 22, 2021
Homeसोनभद्रभाजपा सरकार में खिलाड़ियो की हो रही उपेक्षा,नहीं मिल रही खेल सुविधाएं:...

भाजपा सरकार में खिलाड़ियो की हो रही उपेक्षा,नहीं मिल रही खेल सुविधाएं: विजय यादव

चुर्क(सोनभद्र)। भारत के मशहूर हाकी खिलाड़ी जो हाकी के जादूगर के नाम से जाने जाते हैं ,मेजर ध्यानचन्द की जयंती पर उनको समर्पित राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर समाजवादी पार्टी द्वारा रावर्ट्सगंज, ओबरा व दुद्धी में खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम आयोजित किया गया।

उक्त कार्यक्रम में समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय यादव ने कहा कि मेजर ध्यानचंद की जयंती पर उनको समर्पित राष्ट्रीय खेल दिवस के इस अवसर पर समाजवादी पार्टी द्वारा चुर्क के जय ज्योति इंटर कालेज मैदान में कार्यक्रम किया जा रहा है तथा ओबरा में जिला उपाध्यक्ष रमेश सिंह यादव के नेतृत्व में ओबरा स्टेडियम में और दुद्धी में विधानसभा अध्यक्ष जुबेर आलम के नेतृत्व में दुद्धी स्टेडियम में खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम आयोजित किया जा रहा है।

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए समाजवादी पार्टी के जिला अध्यक्ष ने कहा कि जब से देश एवं प्रदेश में भाजपा की सरकार बनी है तभी से खिलाड़ियों के साथ भेद भाव किया जा रहा है। स्थानीय स्तर पर खिलाड़ियों की प्रतिभा के साथ भाजपा सरकार पूरी तरह से खिलवाड़ कर रही है। खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया में पारदर्शिता का अभाव है तथा उनके चयन में पक्षपात किया जा रहा है। खिलाड़ियों के खेल में निखार लाने के अभ्यास उपकरणों की कमी तथा खिलाड़ियों को संतुलित व पोषण युक्त आहार की कमी की तरफ सरकार का ध्यान नहीं है जिसकी वजह से खिलाड़ी जब राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय प्रतिस्पर्धा में जाते हैं तो वह मेडल जीतने से चूक जाते हैं।

खिलाड़ी घेरा कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मोहम्मद शईद कुरेशी ने कहा कि भाजपा सरकार में स्थानीय स्तर पर स्टेडियम की कमी व रख रखाव की समस्याएं हैं। खिलाड़ियों पर मानसिक दबाव कम करने के लिये सरकार द्वारा प्रोत्साहन की कमी, खिलाड़ियों के मानदेय में भेदभाव , सामाजिक सुरक्षा की उपेक्षा व स्वास्थ्य बीमा में धांधली तथा खिलाड़ियों के साथ लैंगिक भेदभाव व अनुचित व्यवहार भाजपा सरकार में बढ़ता जा रहा है। भाजपा सरकार में अंतरराष्ट्रीय मानकों के अनुसार क्रीड़ा प्रांगण में प्रशिक्षकों व सुविधाओं की कमी है। लोकप्रिय खेलों के आगे हमारे अपने पारम्परिक खेलों की भाजपा सरकार में उपेक्षा की जा रही है। यही वजह है कि इतनी बड़ी आबादी वाले देश में हम पदक तालिका में काफी नीचे रहते हैं।

कार्यक्रम में मुख्य रूप से जिला महासचिव मोहम्मद सईद कुरैशी,पूर्व जिलाध्यक्ष राम निहोर यादव, अनिल प्रधान रामप्यारे सिंह पटेल, ओम प्रकाश त्रिपाठी, सुरेश पटेल , त्रिपुरारी गौड़, परमेश्वर यादव, सदर ब्लॉक अध्यक्ष अशोक पटेल, अनवर कुरेशी, बबलू धागर, लालव्रत यादव, अंशु श्रीवास्तव, संजय सिंह, रमेश यादव, जितेंद्र यादव, रीना राय, सुनील यादव, लकी श्रीवास्तव, नंदलाल, जितेंद्र बियार, जंग बहादुर पूरी, राहुल, अंकित राठौर, बच्चा लाल जायसवाल, रिजवान शाह, राजनाथ यादव, संतोष यादव, सनी सिंह, सोनू यादव, रोहित चंद्रवंशी आदि लोगों ने संबोधित किया।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News