Thursday, September 23, 2021
Homeराज्यब्लॉक प्रमुख मतदान: अलीगढ़ में बंदूक की नोंक पर बीडीसी सदस्यों से...

ब्लॉक प्रमुख मतदान: अलीगढ़ में बंदूक की नोंक पर बीडीसी सदस्यों से डलवाया वोट

उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले में 12 ब्लॉकों में से 11 में निर्विरोध प्रमुख पद पर प्रत्याशी चुने गए. वहीं एक पद पर आज चुनाव कराया गया. भाजपा द्वारा बीडीसी प्रत्याशियों को बंदूक की नोक पर मतदान केंद्र तक लाते देखा गया.


अलीगढ़: जनपद के 12 ब्लॉक प्रमुखों के चुनाव में 11 प्रत्याशी निर्विरोध निर्वाचित हो गए. गंगीरी ब्लॉक प्रमुख के चुनाव में निर्दलीय प्रत्याशी भाजपा को कड़ी टक्कर दे रहा है. भाजपा की साख यहां दांव पर लगी है. इस दौरान बंदूक की नोंक पर बीडीसी सदस्यों को मतदान केन्द्र तक लाया गया. इसका वीडियो भी वायरल हो रहा है. एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने कहा कि प्रकरण की जांच की जा रही है. वैधानिक कार्रवाई की जाएगी.अलीगढ़ में मतदान के दौरान भाजपा जिलाध्य़क्ष की एसडीएम के साथ नोंकझोंकअलीगढ़ के 11 ब्लॉक पर निर्विरोध चुनाव जीतने के बाद बीजेपी अपनी पीठ थपथपा रही थी, लेकिन अलीगढ़ के तहसील अतरौली में स्थित ब्लॉक गंगीरी का चुनाव भाजपा के लिए गले की फांस बन चुका है.

11 ब्लॉकों में प्रमुख पद का चुनाव हारने के बाद अब गंगीरी ब्लॉक पर चुनाव जीतने के लिए समाजवादी पार्टी भी पूरी कोशिश करती नजर आ रही है. इस दौरान भाजपा जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह को मतदान केन्द्र तक जाने से रोक दिया गया, जिसके बाद वह मजिस्ट्रेट से ही भिड़ गए और दोनों के बीच जमकर नोकझोंक हुई. वहीं भाजपा जिलाध्यक्ष ने देख लेने की धमकी भी दे डाली. इस मामले को लेकर सपा के जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने आरोप लगाते हुए कहा भाजपा के पदाधिकारियों के द्वारा सत्ता की हनक में 11 ब्लॉक प्रमुख निर्विरोध निर्वाचित करवा लिया है. वहीं दूसरी ओर गंगीरी ब्लॉक में बन्दूक की नोक पर चुनाव जीतना चाह रही है. लेकिन समाजवादी पार्टी ऐसा नहीं होने देगी. गंगीरी बलॉक प्रमुख का पद भाजपा के गले की फांस बन चुका है. यही कारण है भाजपा के विधायक रवेन्द्र पाल सिंह व जिलाध्यक्ष ऋषिपाल सिंह के द्वारा सत्ता की हनक के चलते बीडीसी प्रत्याशियों को बंदूक की नोक पर वोट डालने के लिए मतदान केंद्र तक लाया जा रहा है.

सपा जिलाध्यक्ष गिरीश यादव ने कहा कि पूरे मामले की शिकायत चुनाव आयोग से करने की बात कही है. वहीं भाजपा के जिलाध्यक्ष और छर्रा विधायक का बंदूकों के साथ बीडीसी को बस से उतारने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. वहीं भाजपा के पदाधिकारियों के द्वारा मतदान केंद्र पर तैनात अधिकारियों से नोकझोंक का मामला भी तूल पकड़ता जा रहा है, जिसको लेकर सपा जिलाध्यक्ष ने भाजपा पदाधिकारियों की आलोचना की है . वहीं एसपी ग्रामीण शुभम पटेल ने कहा कि चुनाव आचार संहिता का उल्लघंन हुआ है. बंदूक लाने वाले की पहचान कराई जा रही है. कानूनी कार्रवाई की जायेगी.

बता दें कि उत्तर प्रदेश की 476 क्षेत्र पंचायतों में अध्यक्ष पद के लिए आज मतदान हो रहा है. सुबह 11 बजे से शुरू हुआ मतदान दोपहर 3 बजे तक चलेगा. जिसके बाद मतों की गणना कराई जाएगी. शुक्रवार को नामांकन वापसी के अंतिम दिन 349 क्षेत्र पंचायत अध्यक्ष निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं.

ब्लाॅक प्रमुख पद पर चल रही चुनाव प्रक्रिया के दौरान 349 उम्मीदवार निर्विरोध निर्वाचित हुए हैं. राज्य निर्वाचन आयोग ने शुक्रवार को बताया कि 825 ब्लॉक प्रमुख पद के लिए हो रहे चुनावों के लिए 1,778 नामांकन पत्र दाखिल किए गए. इनमें 68 नामांकन रद्द हो गए. 187 उम्मीदवारों ने अपने नामांकन पत्र वापस ले लिए. चुनाव मैदान में 1710 उम्मीदवार बचे हुए हैं.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News