Monday, September 20, 2021
Homeसोनभद्रबाढ़ में बहा पुल:जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर...

बाढ़ में बहा पुल:जान जोखिम में डाल नदी पार करने को मजबूर ग्रामीण

विंढमगंज/सोनभद्र। विकास खंड दुद्धी अंतर्गत ग्राम पंचायत फुलवार व जोरुखाड़ को जोड़ने वाले संपर्क मार्ग पर साड्डा विभाग से कुछ समय पहले मलिया नदी पर बना पुल बाढ़ में बह गया है।ग्रामीणों का आरोप है कि उक्त पल निर्माण में घोर लापरवाही बरती गई जिसका खामियाजा फुलवार व जोरुखाड़ के ग्रामवासी भुगत रहे हैं । ग्राम प्रधान फुलवार दिनेश कुमार यादव ने बताया कि यह पुल कुछ ही समय पूर्व साड्डा विभाग द्वारा मलिया नदी पर कराया गया था जो इस वर्ष हो रहे लगातार बारिश के कारण मलिया नदी में बाढ़ आ जाने के कारण टूट गया जिससे दर्जनों गांवों का आवागमन बाधित हो गया हैं ।

ग्रामीण अम्बिका प्रसाद यादव , रामनरेश यादव , किस्मत , कृपाशंकर , अंगद यादव , मुकेश , बुद्धनाथ , नन्दू पनिका , कामेश्वर चेरो सहित मौके पर मौजूद सैकड़ो ग्रामीणों ने बताया कि हम लोगो के आवागमन के लिये एक मात्र रास्ता फुलवार जोरुखाड़ संपर्क मार्ग है जिस पर मलिया नदी में निर्मित पुल के टूट जाने से हम लोगो के लिए बड़ी मुसीबत बन गया है । हम सभी ग्रामीण आवश्यक काम हेतु बाजार , थाना , ब्लाक , तहसील , जिला जाने के लिये जान को जोखिम में डाल कर नदी को पार कर जाने को मजबूर है।

सबसे बड़ी समस्या तो यह हैं कि जब कोई बीमार हो जाता है तो उसको खटोला पर बैठा कर नदी को पार किया जा रहा है, इसके बाद ही एम्बुलेंस से हॉस्पिटल ले जाया जा सकता है । मौके पर मौजूद ग्रामीणों ने बताया कि अभी एक हप्ता पूर्व ही नदी पार करते समय नदी के बहाव की चपेट में आकर एक युवती की मौत हो गई थी। इसके बाद भी प्रशासन ने मौके का जायजा लेने की जरूरत नही समझी । ग्रामीणों ने जिलाधिकारी का ध्यान आकृष्ट कराते हुए कहा कि मलिया नदी पर टूटे पुल का शासन प्रशासन द्वारा तत्काल संज्ञान में नही लिया गया तो बड़ी दुर्घटना घट सकती हैं ।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News