Monday, September 20, 2021
Homeधर्मबहन से राखी बंधवाने पहुचे उपराज्यपाल ने कहा गुड गवर्नेंस के लिए...

बहन से राखी बंधवाने पहुचे उपराज्यपाल ने कहा गुड गवर्नेंस के लिए याद किये जायेंगे कल्याण सिंह

सोनभद्र । भाई बहन के प्रेम का प्रतीक त्यौहार रक्षा बन्धन के अवसर पर रॉबर्ट्सगंज कोतवाली क्षेत्र के आमडीह गांव पहुंचकर जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा ने अपनी बहन से राखी बंधवाई।उक्त अवसर पर उनके कई नाते-रिश्तेदार मौजूद रहे। वह शनिवार को ही अपनी बहन के घर पहुंच गए थे औयर आज सुबह रखी बँधवाने के बाद पूर्व निर्धारित कार्यक्रम दोपहर 01:45 बजे की जगह उसमे परिवर्तन करते हुए उससे पहले ही वाराणसी के लिए निकल गए।कार्यक्रम में परिवर्तन की वजह उत्तरप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन के बाद उनके अंतिम दर्शन के लिए लखनऊ जाना बताया गया। उप राज्यपाल के बहन के घर आमडीह व उसके आसपास सुरक्षा के कड़े प्रबंध किए गए थे। उप राज्यपाल जब तक वहाँ रहे डीएम, एसपी समेत अन्य अधिकारी भ्रमण कर सुरक्षा व्यव्स्था का जायजा लेते रहे।

आपको बताते चलें कि गाजीपुर निवासी जम्मू-कश्मीर के उप राज्यपाल मनोज सिन्हा की बहन आमडीह गांव में रहती हैं। वह पिछले कई साल से बहन के घर राखी बंधवाने के लिए आते रहे हैं। हालांकि उप राज्यपाल बनने के बाद उनका यहां प्रथम आगमन है।
उप राज्यपाल के साथ उनकी पत्नी, उनके ओएसडी और पर्सनल असिस्टेंट भी आए थे। पूर्व मुख्यमंत्री कल्याण सिंह के निधन पर शोक व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश की राजनीति में आज एक युग का अंत हो गया।कल्याण सिंह के निधन से राजनीति में जो शून्य आया है उसकी भरपाई समम्भ नही है।वह कुशल प्रशासक ,दृढ़ इच्छाशक्ति वाले राजनेता के साथ साथ स्वच्छ छवि वाले नेता थे जिन्होंने सिद्धांत के लिए मुख्यमंत्री की कुर्सी भी क्षण भर में त्याग दिया था।वह राम मंदिर आंदोलन के अगुआ रहे हैं । हम उनके प्रति विनम्र श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News