Saturday, September 18, 2021
Homeराजनीतिबसपा ने तेज की चुनावी तैयारियां, जिलाध्यक्षों से मांगे गए उम्मीदवारों के...

बसपा ने तेज की चुनावी तैयारियां, जिलाध्यक्षों से मांगे गए उम्मीदवारों के नाम

उत्तर प्रदेश में चुनावी तैयारियों में जुटी बसपा समय से पहले अपने सभी कीट कांटे दुरुस्त कर लेना चाहती है. मायावती ने पार्टी के जिलाध्यक्षों को सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के संभावित प्रमुख उम्मीदवारों के नाम भी मांगे हैं. जिससे जल्द से जल्द विधानसभा प्रभारियों को घोषित करके विधानसभा स्तर पर चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ाया जा सके. जिसका चुनाव में फायदा मिल सके.

ईमानदार पत्रकारिता के हाथ मजबूत करने के लिए विंध्यलीडर के यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब और मोबाइल एप को डाउनलोड करें

लखनऊ । 2022 के विधानसभा चुनाव को लेकर बहुजन समाज पार्टी ने अपनी चुनावी तैयारियां तेज कर दी हैं. बसपा सुप्रीमो मायावती ने सभी मंडल कोऑर्डिनेटर सेक्टर कोऑर्डिनेटर वह जिला अध्यक्षों को संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने को लेकर दिशा निर्देश दे रही हैं. साथ ही चुनावी तैयारियों को तेजी से धरातल तक पहुंचाने को लेकर सक्रिय हैं।

मायावती ने पार्टी के जिलाध्यक्षों को सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के संभावित प्रमुख उम्मीदवारों के नाम भी मांगे हैं. जिससे जल्द से जल्द विधानसभा प्रभारियों को घोषित करके विधानसभा क्षेत्र स्तर पर चुनावी तैयारियों को आगे बढ़ा सके. जिसका चुनाव में फायदा मिल सके.

बहुजन समाज पार्टी के सूत्रों का कहना है कि मायावती ने सभी 403 विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवारों के नाम मांगे हैं, जिससे उम्मीदवार घोषित होने से पहले प्रत्येक विधानसभा क्षेत्र में एक विधानसभा प्रभारी को घोषित कर दिया जाए और वही विधानसभा चुनाव में बसपा का अधिकृत उम्मीदवार रहेगा.बसपा ने तेज की चुनावी तैयारिया ,जैसा कि बहुजन समाज पार्टी में परंपरा है कि प्रत्याशी घोषित होने से पहले बहुजन समाज पार्टी विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित करके उन्हें चुनाव के लिए पूरी तरह से तैयार करने का काम करती है.

बसपा सूत्रों का कहना है कि एक विधानसभा क्षेत्र में करीब चार से पांच प्रमुख उम्मीदवार दावेदारी कर रहे हैं. ऐसे में किसी एक उम्मीदवार को टिकट देने को लेकर बहुजन समाज पार्टी विधानसभा प्रभारी आम सहमति बनाकर घोषित करेगी, जिससे चुनाव में उसका फायदा मिल सके और जब बसपा की तरफ से विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित किए जाएंगे तो वह लोग अपना ध्यान चुनावी तैयारियों और जनसंपर्क पर केंद्रित करेंगे. माना जा रहा है कि चुनाव में इसका स्वाभाविक फायदा मिलेगा.


ऐसे में बहुजन समाज पार्टी का मानना है कि जब तक विधानसभा क्षेत्रों के प्रभारी घोषित नहीं किए जाएंगे उम्मीदवार दावेदारी कर रहे हैं उसका फायदा पार्टी को नहीं मिल पाएगा जब किसी एक व्यक्ति को विधानसभा का प्रभारी घोषित करके उसे चुनाव लड़ने का संकेत दिया जाएगा तब इसका फायदा पार्टी को होगा.

वहीं बहुजन समाज पार्टी ने ने सभी मंडल कोऑर्डिनेटर सेक्टर कोऑर्डिनेटर से अलग से अपने क्षेत्र के अंतर्गत विधानसभा क्षेत्रों में कौन प्रमुख दावेदार बेहतर चुनाव लड़ सकता है, समाज के सभी वर्गों के बीच किस दावेदार की अधिक स्वीकार्यता है, जैसा फीडबैक भी सब से मांगे हैं. उन्हीं फीडबैक और जिलाध्यक्षों की तरफ से आने वाले नामों पर विचार करते हुए विधानसभा प्रभारियों की घोषणा बहुजन समाज पार्टी आने वाले कुछ दिनों में प्रदेश भर में करेगी.

बसपा ने तेज की चुनावी तैयारियां

बसपा ने तेज की चुनावी तैयारियां बहुजन समाज पार्टी के प्रवक्ता फैजान खान ने विंध्यलीडर से फोन पर कहा कि पार्टी लगातार चुनाव को लेकर सक्रिय है और संगठन को बूथ स्तर तक मजबूत करने को लेकर लगातार काम कर रही है. पार्टी प्रमुख की तरफ से चुनाव की दृष्टि से सभी देश जिलाध्यक्षों से कुछ प्रमुख उम्मीदवारों के नाम मांगे गए हैं. जिससे विधानसभा प्रभारी घोषित करने की प्रक्रिया आने वाले समय में पूरी कराई जा सके, जिससे विधानसभा प्रभारी अपने स्तर पर क्षेत्र मैं अधिक से अधिक समय दे सके और अपना जनसंपर्क बेहतर ढंग से कर सकें.

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News