Monday, September 20, 2021
Homeफीचरबरसात कम होते ही गुलजार हुए सोनांचल के पिकनिक स्पॉट

बरसात कम होते ही गुलजार हुए सोनांचल के पिकनिक स्पॉट

सोनभद्र।बरसात के दिनों में सोनभद्र की वादियाँ बरबस ही लोगों का ध्यान अपनी ओर आकर्षित कर लेती है।पहाड़ी रास्ते,उसपर जगह जगह ऊपर से गिरते झरने,हरी भरी पहाड़ी वादियाँ ऐसा मनोरम दृश्य उत्पन्न करते हैं कि बरबस ही सैलानी उस तरफ खिंचे चले जाते हैं। सोनभद्र की शायद यही प्राकृतिक सुंदरता भारत के पहले प्रधानमंत्री को इसे भारत का स्विट्जरलैंड कहने को मजबूर कर दिया था। पिछले कुछ दिनों से हो रही बरसात ने पहाड़ी झरनों को गुलजार कर दिया और उसपर हरी भरी वादियों ने जैसे पिकनिक स्थलों पर चार चांद लगा दिए हों।

जैसे ही बरसात से थोड़ी राहत मिली लोग मौसम का लुत्फ उठाने घरों से बाहर निकलने लगे परिणामस्वरूप सोनभद्र की पहाड़ी वादियों के पिकनिक स्पॉट पर भीड़ जमा हो गयी।कहीं लोग झरनों में नहाते दिखे तो कहीं झरनों के आस पास के मनोहारी जगहों पर बैठ पार्टी करते तो कुछ लोग पुराने गानों पर झूमते भी दिखे।

आपको बताते चलें कि पूरे बरसात सोनभद्र के कुछ पिकनिक स्पॉट पर गिरते झरने सैलानियों को अपनी ओर आकर्षित कर गुलज़ार रहते हैं जैसे सोन इको प्वाइंट, धंधरौल बांध,सिलहट बांध,मुक्खाफाल आदि।कल जैसे ही बरसात थोड़ी कम हुई मौज मस्ती के शौकीन तथा शहर के लोग परिवार के साथ सोन इको प्वाइंट पर प्रकृतिक झरना व वहाँ से दिखने वाली सोनभद्र की विहंगम वादियाँ विशेषकर बरसात के दिनों में इनकी खूबसूरती निहारने से उत्पन्न होने वाली खुशी का आनंद लेते दिखे।

Share This News
RELATED ARTICLES

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here

spot_img

Most Popular

Share This News